गोंडा : तैनाती कटरा बाजार में, ड्यूटी पंडरीकृपाल में दे रहे मास्साब, बीएसए नाराज

पंडरीकृपाल के यूपीएस नरौरा में बैठे मिले कटरा बाजार के मेहरबानाबाद स्कूल के प्रधानाध्यापक 

गोंडा : तैनाती कटरा बाजार में, ड्यूटी पंडरीकृपाल में दे रहे मास्साब, बीएसए नाराज

दोनों स्कूलों के प्रधानाध्यापकों का वेतन रोक बीएसए ने मांगा जवाब

गोंडा, अमृत विचार : बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात शिक्षक अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं। अपने अजब गजब कारनामों से वह लगातार विभाग की बदनामी कराने में जुटे हैं। इटियाथोक में शिक्षिका के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले प्रधानाध्यापक के निलंबन के बाद अब एक नया मामला सामने आ गया है। यह मामला खुद बीएसए ने अपने निरीक्षण में पकड़ा है‌। कटरा बाजार शिक्षा क्षेत्र के कंपोजिट स्कूल मेहरबानाबाद के प्रधानाध्यापक बीएसए के निरीक्षण में पंडरीकृपाल के उच्च प्राथमिक विद्यालय नरौरा में बैठे पाए गए। इस पर नाराज बीएसए ने दोनों स्कूलों के प्रधानाध्यापकों का वेतन रोक दिया है और दोनों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब किया है‌। 

यह भी पढ़ें -छेड़खानी कर रहे मनचले को किशोरी ने सिखाया सबक : दांत से काटकर बचाई आबरू

दरअसल बीएसए अतुल तिवारी 27 अगस्त को पंडरीकृपाल ब्लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय नरौरा का निरीक्षण करने गए थे। वहां स्कूल की शिक्षिका अर्चना वर्मा के अलावा एक बाहरी व्यक्ति भी मौजूद मिला। पूछने पर उसने अपना नाम शिवशंकर वर्मा बताया। साथ ही यह भी बताया कि वह कटरा बाजार के कंपोजिट विद्यालय मेहरबानाबाद का प्रधानाध्यापक है‌। इस पर बीएसए भौंचक रह गए‌। पूछताछ में स्कूल में कार्यरत आंगनबाड़ी सहायिका ने बताया कि शिवशंकर वर्मा लगभग प्रतिदिन इसी स्कूल में उपस्थित रहते हैं। दूसरे दिन उन्होने कटरा बाजार के बीईओ से मेहरबामाबाद स्कूल की जांच करायी तो  शिवशंकर वर्मा दूसरे दिन भी अनुपस्थित पाए गए‌। बिना किसी सक्षम अधिकारी की स्वीकृति के उन्होने उपस्थिति पंजिका पर 27 अगस्त का आकस्मिक अवकाश भी अंकित कर दिया।

इस पर नाराजगी जताते हुए बीएसए ने कंपोजिट स्कूल मेहरबानाबाद के प्रधानाध्यापक शिवशंकर वर्मा का वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया है तथा नोटिस जारी कर पांच दिन के भीतर स्पष्टीकरण तलब किया है। वहीं उच्च प्राथमिक विद्यालय नरौरा की प्रधानाध्यापक अर्चना वर्मा का भी वेतन बाधित कर दिया गया है और उन्हें भी नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर जवाब मांगा गया है। 

60 के सापेक्ष 15 बच्चे मिले उपस्थित, परिसर में मिला गंदगी का अंबार

बीएसए के निरीक्षण के दौरान पंडरी कृपाल के उच्च प्राथमिक विद्यालय नरौरा में 60 बच्चों का नामांकन मिला, हालांकि नामांकन के सापेक्ष स्कूल में महज 15 बच्चे ही मौजूद मिले। बच्चों का शैक्षिक स्तर काफी खराब मिला। स्कूल परिसर में गंदगी फैली पायी गयी। स्कूल की रंगाई पोताई भी घटिया मिली। कंपोजिट ग्रांट के उपयोग में गड़बड़ी पायी गयी। इस पर बीएसए ने स्कूल की प्रधानाध्यापक अर्चना वर्मा का वेतन अग्रिम आदेश तक‌ बाधित स्पष्टीकरण तलब किया है‌।

यह भी पढ़ें- अंजुमन गुंचाए मजलूमिया की आल इंडिया तरही शब्बेदारी में अंजुमनों ने की नौहाख्वानी

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें