Jammu-Kashmir Elections: सपा ने जारी की 20 उम्मीदवारों की लिस्ट, अखिलेश यादव भी करेंगे प्रचार

Jammu-Kashmir Elections: सपा ने जारी की 20 उम्मीदवारों की लिस्ट, अखिलेश यादव भी करेंगे प्रचार

लखनऊ, अमृत विचार। समाजवादी पार्टी ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। रविवार को उम्मीदवारों के नाम साझा करते पार्टी की तरफ से यह कहा गया है कि अखिलेश यादव भी चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे। इसी के साथ पार्टी ने स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी कर दी है।

Jammu Kashmir Samajwadi Party List

सपा ने हजरतबल से शाहिद हुसैन, बुडगाम से जी मकबूल शाह, बीरवाह से नासिर अहमद डार, हब्बाकादल से मोहम्मद फारूख खान और ईदगाह से मेहराजउद्दीन अहमद को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है। बारामुला से मंजूर अहमद और बांडीपोरा से गुलाम मुस्तफा समेत अन्य को उम्मीदवार बनाया है।

अखिलेश यादव भी करेंगे चुनाव प्रचार

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि अगर राज्य इकाई चाहेगी तो वह जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। सपा के स्टार प्रचारकों की सूची में अखिलेश यादव का नाम शामिल है। सूची में कैराना लोकसभा की सांसद इकरा हसन का नाम भी शामिल है।

वहीं, मुलायम यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अनीस राजा को विजयपुर विस. क्षेत्र का जिम्मा दिया है। इस चुनाव को लड़ने का एक उद्देश्य सपा को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाना भी है। राष्ट्रीय दर्जा के लिए एक पार्टी को चार या अधिक राज्यों में विधानसभा (या लोकसभा) चुनावों में कम से कम 6 फीसदी वोट प्राप्त होने चाहिए और उसके पास कम से कम चार लोकसभा सदस्य होने चाहिए।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के नेता का भाई सहित और कई अन्य भाजपा में शामिल

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे