लखनऊ : गुप्तरोग का इलाज कराने का दबाव बनाने पर पत्नी को घर से निकाला

लखनऊ : गुप्तरोग का इलाज कराने का दबाव बनाने पर पत्नी को घर से निकाला

अमृत विचार, ठाकुरगंज। ठाकुरगंज थाने में एक महिला ने पति समेत ससुराल पक्ष वालों के खिलाफ लिखित शिकायत देते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। महिला का आरोप है कि उसका पति गुप्तरोग से ग्रस्त है। जब उनसे पति पर गुप्तरोग का इलाज कराने का दबाव बनाया तो उस पर दोषारोपण करने लगा। विरोध किए जाने पर पति ने प्रताड़ित कर उसे घर से निकाल दिया है। फिलहाल, पुलिस ने डीपी एक्ट के तहत बनती धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

 प्रभारी निरीक्षक श्रीकांत राय के मुताबिक क्षेत्र की रहने वाली महिला (24) ने पति और ससुराल पक्ष वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। लिखित शिकायत में महिला ने बताया कि वर्ष 2018 में उसकी शादी इंटौजा थाने छोटा शिवाला निवासी विनोद द्विवेदी से हुई थी। महिला का आरोप है कि कुछ माह बाद उसे पता चला कि पति विनोद गुप्तरोग से ग्रस्त है। जिस कारण से उसे कई बार इंफेक्शन हो जाता था। महिला ने बताया कि वह पति को लेकर डॉक्टर के पास गई, तो डॉक्टर ने उसे सलाह दी कि वह अपने पति का इलाज कराये, अन्यथा इफेक्शन होने पर वह एचआईवी पाजीटिव हो जायेगी।

आरोप है जब उसने पति से इलाज कराने पर दबाव दिया, तब उसने साफ मना कर उस पर दोषारोपण करने लगा। विरोध करने पर पति ने ससुराल पक्ष की मदद से उसे प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया।  महिला का आरोप हैकि पति की बीमारी के चलते उसकी पहली पत्नी ने उसे छोड़कर चली गयी थी। महिला ने बताया कि मायके वालों ने ससुराल पक्ष वालों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वो अपनी जिद पर अड़े रहे। इसके बाद महिला ने ठाकुरगंज थाने में लिखित शिकायत देते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्रभारी निरीक्षक का कहना हैकि तहरीर के आधार पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

यह भी पढ़ें- लखनऊ: दूसरी पत्नी से मिलने आए बालू कारोबारी ने खुद को मारी गोली