रामपुर : पुलिस ने कब्र से निकाला युवक का शव, परिजनों ने लगाया था हत्या का आरोप

रामपुर : पुलिस ने कब्र से निकाला युवक का शव, परिजनों ने लगाया था हत्या का आरोप

रामपुर, अमृत विचार। दढ़ियाल चौकी क्षेत्र के एक गांव में दो माह पूर्व एक युवक की मौत हो गई थी। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए कोर्ट से युवक के शव का पोस्टमार्टम कराने की गुहार लगाई। कोर्ट के आदेश पर शनिवार को युवक की शव को पुलिस ने कब्र से बाहर निकाला। युवक के शव को पुलिस ने  पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है।

चौकी क्षेत्र के गांव रामपुर धम्मन में दो माह पूर्व रात के समय संदिग्ध परिस्थितियों में रहमत अली (30) पुत्र असगर अली की मौत हो गई थी। युवक की मौत के बाद पहले तो युवक के शव को सुपुर्द ए खाक कर दिया था,लेकिन कुछ दिन के बाद मृतक युवक रहमत अली के बड़े भाई इरशाद हुसैन ने पुलिस को तहरीर देकर एक महिला और एक युवक पर अपने भाई की हत्या करने का आरोप लगाया था। मृतक के भाई इरशाद हुसैन ने बताया कि पुलिस के द्वारा सुनवाई नहीं करने पर उसने कोर्ट  की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर शनिवार को  पुलिस फोर्स रामपुर धम्मन गांव  के कब्रिस्तान में पहुंची। जैसे ही पुलिस कब्रिस्तान पहुंची तो युवक का शव कब्र से बाहर निकाले जाने की खबर आग की तरह गांव में फैल गई। कुछ ही देर में सैकड़ों लोग कब्रिस्तान पर जमा हो गए। तहसीलदार अवनिंद्र कुमार की मौजूदगी में युवक के शव को कब्र से बाहर निकाला गया। युवक का शव कब्र से बाहर निकालने के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। युवक का शव कब्र से निकालने के बाद में तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी हैं। कब्रिस्तान में कब्र से शव को बाहर निकालने के दौरान तहसीलदार अवनिंद्र कुमार, सीओ टांडा केएन आनंद,कोतवाल टांडा ओमकार सिंह, चौकी इंचार्ज प्रशांत कुमार आदि मौजूद रहे।

चर्चा का विषय बनी युवक की मौत
चौकी क्षेत्र गांव रामपुर धम्मन में 10 जून की रात को रहमत अली की मौत हो गई थी। उस समय उसकी पत्नी का कहना था कि रहमत अली पंखे का तार लगा रहे थे तार हाथ से छू जाने के  कारण करंट लगने से उनकी मौत हो गई। हालांकि बाद में गांव में  तरह-तरह की चर्चा होने लगी। जिस कारण परिजनों को कोर्ट का सहारा लेना पड़ा। लंबे इंतजार के बाद शनिवार को युवक का शव कब्र से बाहर निकाला गया। युवक का शव कब्र से बाहर आने के बाद एक बार फिर गांव रामपुर धम्मन सहित क्षेत्र के गांवो में युवक की मौत चर्चा का विषय बन गई है। हालांकि यह तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही साफ हो पाएगा कि युवक की मौत करंट से हुई थी या फिर युवक को पत्नी ने किसी के साथ मिलकर मौत के घाट उतारा था।

 

ये भी पढ़ें- रामपुर : सड़क हादसे में घायल युवती की मौत, परिजनों में मचा कोहराम