मुरादाबाद : पैसों के लिए ईंट से सिर कूंच कर की थी अधिवक्ता की हत्या, मुख्य आरोपी समेत तीन गिरफ्तार

वारदात को अंजाम देने के बाद गंगा नहाने बृजघाट गए थे आरोपी

मुरादाबाद : पैसों के लिए ईंट से सिर कूंच कर की थी अधिवक्ता की हत्या, मुख्य आरोपी समेत तीन गिरफ्तार

मुरादाबाद, अमृत विचार। पुलिस ने अधिवक्ता शौकीन अली हत्याकांड के पांच दिन बाद घटना का पर्दाफाश किया है। शुक्रवार को मुख्य आरोपी समेत तीन को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पैसों की खातिर वारदात को अंजाम दिया था। अधिवक्ता को प्लॉट दिखाने के बहाने घर से बुलाया था। इसके बाद ईंट से सिर कूंच कर शव मझोला के लाकड़ी फाजलपुर रोड पर कुएं में फेंक दिया था। अधिवक्ता का मोबाइल और स्कूटी समेत नकदी लेकर फरार हो गए थे। शौकीन के पास ज्यादा पैसा और प्रॉपर्टी देखकर आरोपियों की नीयत खराब हो गई थी। पुलिस ने तीनों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

एसपी सिटी कुमार रणविजय सिंह ने बताया है कि रविवार की शाम नागफनी थाना क्षेत्र के जिगर कॉलोनी निवासी अधिवक्ता शौकीन अली लापता हो गए थे। इसके बाद पुलिस ने लोकेशन ट्रेस कर उनका शव लाकड़ी फाजलपुर रोड पर सहारा इंडिया लैंड के निकट कुएं से बरामद किया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर कूंच कर हत्या की पुष्टि हुई थी। घटना के खुलासे के लिए एसपी सिटी ने सीओ सर्किल अर्पित कपूर के नेतृत्व में पुलिस की तीन टीमें गठित की थीं।

वारदात के पांच दिन बाद पुलिस ने मझोला के लाइनपार आजादनगर निवासी मुख्य आरोपी प्रेम सिंह पुत्र चंद्रपाल सिंह और ऊधमसिंह नगर के कुंडा थाना क्षेत्र के काशीपुर निवासी कैलाश पुत्र सूबे सिंह को गिरफ्तार किया है। कैलाश महानगर में मझोला के गब्बर की चक्की निकट पैपटपुरा में रहता था। तीसरा आरोपी रोहित पुत्र सूरजपाल सिंह मझोला के फाजलपुर चौहानों वाली मिलक का रहने वाला है। पुलिस की पूछताछ में मुख्य आरोपी प्रेम सिंह ने बताया कि वह शौकीन को चार साल से जानता था। उसने कई प्लॉटों की खरीद-फरोख्त कराई थी। शौकीन उस पर काफी भरोसा करते थे।

भरोसे का फायदा उठाकर प्रेम ने अधिवक्ता के सारे खातों और प्लॉटों की जानकारी जुटा ली थी। शौकीन के पास ज्यादा पैसा और जमीन देखकर प्रेम की नीयत डोल गई। प्रेम ने अपने दोस्त रोहित और कैलाश से मिलकर शौकीन की हत्या की योजना बना ली। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि रविवार को उसने पार्टी से मिलने के बहाने से शौकीन को लाकड़ी फाजलपुर रोड पर बुला लिया था। इसके बाद आरोपी उन्हें चौहानों वाली मिलक के निकट सहारा इंडिया की खाली भूमि की तरफ ले गए। जहां पर तीनों ने मिलकर ईंट से सिर कूंच कर रविवार 10 बजे उनकी हत्या कर दी। शव कुएं में फेंक दिया। एसपी सिटी ने बताया कि आरोपियों के पास से अधिवक्ता का मोबाइल, स्कूटी और कुछ नकदी समेत अन्य सामग्री जब्त की है। उन्होंने बताया कि आरोपियों पर विविध कार्रवाई कर जेल भेज दिया है।

शादी में खर्चे के लिए पैसा जुटा रहे थे आरोपी
एसपी सिटी ने बताया कि वारदात को अंजाम देते समय आरोपी रोहित की शर्ट फट गई थी। इसके बाद तीनों योजना बनाकर बृजघाट गंगा नहाने के लिए निकले थे। जहां पर रोहित ने नए कपड़े खरीद कर पहने थे। उन्होंने बताया है कि रोहित और प्रेम दोनों अविवाहित थे। दोनों ने शादी में होने वाले खर्चों को पूरा करने की योजना बनाई थी। वहीं अधिवक्ता के दो बैंक खातों में करीब 50 हजार रुपये थे। आरोपियों ने एटीएम कार्ड से पिन रीसेट करके रकम निकालने की कोशिश की थी। लेकिन, एटीएम से पैसे निकालने में नाकाम रहे। उन्होंने बताया कि कि तीनों आरोपियों की कुंडली खंगाली जा रही है।

घटना के खुलासे से अधिवक्ता के परिजन संतुष्ट हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अधिवक्ताओं ने हड़ताल खत्म कर दी है। शौकीन अली की हत्या के पांच दिन बाद वकीलों ने शुक्रवार को फिर से हड़ताल करने की घोषणा की थी। लेकिन, पुलिस ने दोपहर बाद मामले का पर्दाफाश कर दिया। जिससे अधिवक्ताओं का रोष समाप्त हो गया।- अभिषेक भटनागर, महासचिव, दि बार एसोसिएशन एण्ड लाइब्रेरी

ये भी पढे़ं : Kolkata Doctor Rape-Murder Case : मुरादाबाद में डॉक्टर्स का विरोध प्रदर्शन, निजी अस्पताल की ओपीडी बंद...निकालेंगे कैंडल मार्च

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया