मुरादाबाद : 94 लाख रुपये से बदले जाएंगे रामगंगा पुल के टूटे बेयरिंग, लोक निर्माण विभाग सेतु निगम को देगा मरम्मत के लिए धनराशि

मुरादाबाद : 94 लाख रुपये से बदले जाएंगे रामगंगा पुल के टूटे बेयरिंग, लोक निर्माण विभाग सेतु निगम को देगा मरम्मत के लिए धनराशि

मुरादाबाद, अमृत विचार। रामगंगा पुल के टूटे बेयरिंग बदले जाने का प्रस्ताव लोक निर्माण विभाग निदेशालय से मंजूर हो गया है। अब जल्द ही रामगंगा पुल के टूटे बेयरिंग सेतु निगम बदलेगा। इसके लिए लोक निर्माण विभाग सेतु निगम को 94 लाख 35 हजार रुपये की धनराशि देगा। इससे पहले लोक निर्माण विभाग ने मुम्बई से पहले पुल के बेयरिंग बदलने के लिए विशेषज्ञों की टीम बुलाई थी। टीम के द्वारा मांगी गई परीक्षण की फीस को लेकर उस वक्त नये बेयरिंग बदलने की बात रह गई थी।

बुधवार को मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग संजय सिंह ने बताया कि रामगंगा पुल के बेयरिंग टूटने के बाद लोक निर्माण विभाग निदेशालय ने बेयरिंग बदलने के लिए प्रस्ताव मांगा था। विभाग की ओर से एक करोड़ पांच लाख का प्रस्ताव बनाकर भेजा था। जिसके बाद निदेशालय ने 94 लाख 35 हजार रुपये का प्रस्ताव पास कर दिया है। पैसा विभाग के खाते में निदेशालय से ट्रांसफर कर दिया गया है। पहले विभाग के ही ठेकेदारों के निजी विशेषज्ञों से बेयरिंग बदलने का कार्य कराए जाने के विचार विमर्श हुआ था।

लेकिन, रामगंगा पुल के बेयरिंग अब सेतु निगम के विशेषज्ञों से बदलवाए जाएंगे। इसके लिए विभाग की ओर से सेतु निगम को निर्माण के लिए पहली किस्त सप्ताह भर के भीतर दे दी जाएगी। सेतु निगम के अधिकारियों ने पुल की बेयरिंग बदलने का कार्य 15 दिन के भीतर शुरू करने की बात ही है। 15 से 20 दिन में पुल के बेयरिंग बदलने के बाद पुल पर ट्रैफिक पहले की तरह सुचारू हो जाएगा। हालांकि इस वक्त भारी वाहनों को पुल से एक साथ नहीं गुजरने दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : पीएसी के जवान की बरेली में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें