बरेली: ट्रेन में अकेली छात्रा के साथ गलत हरकत, शरीर से शोहदे ने उतारी चादर और बोला...

चंडीगढ़-डिब्रुगढ़ एक्सप्रेस में हुई थी घटना, बीडीएस की छात्रा के बयान होंगे दर्ज

बरेली: ट्रेन में अकेली छात्रा के साथ गलत हरकत, शरीर से शोहदे ने उतारी चादर और बोला...

बरेली, अमृत विचार। ट्रेन में अकेली लड़की और शोहदे की हिमाकत के किस्से तो आपने कई बार सुने होंगे। ट्रेन के अंदर किसी अकेली लड़की को अपनी प्रॉपर्टी समझ लेना आम सा हो गया है। पहले दोस्ती की कोशिश और फिर अजीब-अजीब हरकते कर किसी लड़की को परेशान करने जैसी घटनाएं लगातार ट्रेन के अंदर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े करती हैं। ऐसा ही एक मामला डिब्रुगढ़-चंडीगढ़  एक्सप्रेस में सामने आया। ट्रेन के एसी कोच में सफर कर रही छात्रा के शरीर से चादर उतारकर फेंक दी और कई ऐसी बाते कहीं जिसके बाद उसे रिपोर्ट दर्ज करानी पड़ी। 

पूरा मामला ट्रेन संख्या 15903 डिब्रुगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस का है। सिलीगुड़ी की रहने वाली छात्रा चंडीगढ़ में रहकर बीडीएस की पढ़ाई कर रही है और ट्रेन से चंडीगढ़ जा रही थी। छात्रा की शिकायत के मुताबिक एसी कोच की बर्थ संख्या 23 पर आकर पूरी रात एक युवक उसको घूरने लगा। जबकि ये बर्थ उसकी नहीं थी। सुबह को ट्रेन बरेली जंक्शन के पास पहुंची तो युवक ने आकर बताया कि उसने लड़की बोतल से पानी पी लिया था उसकी जगह दूसरी बोतल रख दी है, छात्रा ने जवाब दिया कि कोई बात नहीं। इसके बाद युवक ने बातचीत करनी शुरू कर दी और बताया कि जब छात्रा रात को सो रही थी तो वो उसको उठाना चाहता था। छात्रा को पसंद करने की बात कहकर उसके साथ बैठने को भी ऑफर किया। छात्रा ने इस पर टोका और बात करने से मना किया, लेकिन शोहदे ने उसकी बात नहीं सुनी और अपनी बकवास जारी रखी।

छात्रा के शरीर से हटा दी शोहदे ने चादर
शोहदे की बातों से परेशान होकर छात्रा ने चादर से अपना मुंह ढक लिया। इसके बाद जो शोहदे ने किया वो हैरान करने वाला था, बेखौफ शोहदे ने छात्रा के शरीर से चादर उतारकर खींच दी और कहने लगा कि 'ऐसे ही अच्छा लग रहा है।' इस बार हद हो गई और छात्रा ने 139 पर शिकायत की तो टीटीई ने उसे दूसरी बर्थ पर जाने को कह दिया। बावजूद इसके शोहदा वहीं बैठा रहा। छात्रा के मुताबिक इसके बाद घटना वाले दिन सुबह 9 बजकर 40 मिनट से शाम 6 बजकर 30 मिनट तक वह मदद का इंतजार करती रही लेकिन कोई नहीं आया। 

जीआरपी दर्ज करेगी छात्रा के बयान
घटना 28 जुलाई की बताई जा रही है, छात्रा ने चंडीगढ़ जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद वहां से 11 अगस्त को ट्रांसफर होकर एफआईआर बरेली जंक्शन आई। बरेली जंक्शन जीआरपी ने पूरे मामले में जांच शुरू कर दी है। जीआरपी प्रभारी निरीक्षक अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि छात्रा के 164 के बयान दर्ज किए जाएंगे। छात्रा की तरफ से आरोपी का पीएनआर उपलब्ध कराया गया है। जिसके अधार पर उसके तलाश की जा रही है।

ताजा समाचार