गोंडा: आवास विकास कॉलोनी में लगाया गया देवीपाटन मंडल का पहला स्मार्ट मीटर

गोंडा: आवास विकास कॉलोनी में लगाया गया देवीपाटन मंडल का पहला स्मार्ट मीटर

गोंडा, अमृत विचार। बिजली उपभोक्ताओं के घरों में स्मार्ट मीटर लगाने का काम प्रारंभ हो गया है‌। शनिवार को देवी पाटन मंडल का पहला स्मार्ट मीटर शनिवार को शहर के आवास विकास कॉलोनी स्थित एक उपभोक्ता के घर पर लगाया गया। मीटर लगाने के लिए उपभोक्ता एबी सेठ ने खुद आर्म्ड केबल उपलब्ध कराया। उपभोक्ता स्मार्ट मीटर को अपने परिसर पर स्थापित कर अत्यंत खुश हुए।

6

विद्युत वितरण खंड प्रथम के अधिशाषी अभियंता राधेश्याम भास्कर ने बताया कि स्मार्ट मीटर लगाने से उपभोक्ता को बिना किसी समस्या के समय से सही विद्युत बिल प्राप्त होगा तथा बिना किसी बाधा के अपने बिल का भुगतान कर सकते हैं। स्मार्ट मीटर लगाते समय यदि उपभोक्ता आर्म्ड केबिल नहीं उपलब्ध नहीं कराते तो विभाग स्वयं विभागीय आर्म्ड केबिल लगायेगा और उसका मूल्य विद्युत बिल में जोड़ दिया जायेगा।

इस दौरान क्षेत्र के सभासद शशांक श्रीवास्तव व अन्य उपभोक्ता मौजूद रहे‌। उपभोक्ताओं का कहना है कि जल्द से जल्द पूरे क्षेत्र में स्मार्ट मीटर लगना चाहिए। इस दौरान संस्था के प्रतिनिधि आशीष श्रीवास्तव, शशिकांत, विभाग के अवर अभियंता सुधीर शर्मा, जफर शमीम, ब्रह्मानंद आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र से आये भक्तों ने सरयू में दीपदान कर चढ़ाई चूनर : दो लाख श्रद्धालुओं ने किया दीपदान