Kanpur: ट्रैफिक दोस्त अभियान में शहरियों ने दिए सुझाव; अतिक्रमण और ई-रिक्शों की अराजकता की शिकायत की

Kanpur: ट्रैफिक दोस्त अभियान में शहरियों ने दिए सुझाव; अतिक्रमण और ई-रिक्शों की अराजकता की शिकायत की

कानपुर, अमृत विचार। शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के साथ और उत्तम बनाने के लिए कमिश्नरेट पुलिस ने जन सहयोग अपील के साथ ट्रैफिक दोस्त नामक पहल लॉन्च की थी, जिसमें शहर के लोग यातायात संबंधी शिकायतें और सुझाव दें। इसको लेकर रविवार को पहल रंग लाई और यातायात पुलिस को काफी संदेश प्राप्त हुए। 

सुझावकर्ता पीयूष तिवारी ने संदेश भेजा कि सड़कों पर अतिक्रमण को हटाया जाए तथा फुटपाथ पैदल यात्रियों के लिए प्रयोग में लाया जा सके। इसी प्रकार प्रणव सिंह के अनुसार यातायात पुलिस के लिए चुनौती बने ई-रिक्शों की अराजकता दूर की जाए। विवेक मिश्रा के अनुसार गोविंद नगर, पुराना पुल, चावला मार्केट, नंदलाल चौराहा पर गड्ढों के कारण जाम की स्थिति बनती है। 

रिजवान के अनुसार कोतवाली के पीछे ई रिक्शा और अतिक्रमण की वजह से जाम लगता है। शुभम अग्रवाल ने कहा कि गल्लामंडी व नौबस्ता पर ऑटो खड़े करने का निश्चित स्थान नहीं है। आलोक कुमार के अनुसार जूही डिपो चौराहा पर लाइट के खंभे के आसपास केडीए ने निर्माण कराया जिससे चौराहा सकरा हो गया है। अभिनव बाजपेई ने फजलगंज चौराहे पर रेड लाइट होने के बाद भी वाहनों का निकलना जारी रहता है। 

खोया मंडी चौराहा पर बसों के मुड़ने से एक्सीडेंट की संभावना बनी रहती है कि शिकायत की। एक ने शिकायत की कि चमनगंज से रहमानी मार्केट तक ई रिक्शा हुए बेलगाम इनके दस्तावेज़ चेक किए जाएं। कृष्ण कुमार जिंदल ने शिकायत की कि टाटमिल का पुल बहुत पुराना है,और बहुत छोटा है जबकि उस पर सबसे ज़्यादा लोड रहता है। राजेंद्र कुमार ने शिकायत की कि शहर में अधिकांश ई- रिक्शा चालक नाबालिग हैं। 

आशीष पांडेय ने कहा कि बिठूर रोड तिराहे पर वाहन स्टैंड होने की वजह से जाम की समस्या बनी रहती है। राजेश कुमार ने शिकायत की कि आज़ाद नगर में मैनावती मार्ग पर आवारा जानवरों की वजह से दुर्घटना की संभावना रहती है। वहीं मुशीर अहमद ने शिकायत की कि फजलगंज व विजय नगर सिग्नल पर भीख मांगने वाले बच्चों की वजह से जाम लगता है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: चकेरी रेलवे क्रासिंग पर फोरलेन ओवरब्रिज मंजूर; औद्योगिक क्षेत्र में बढ़ेगा निवेश, तेजी से होगा इकाईयों का विस्तार

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें