सावन मास के दूसरे सोमवार पर शिवालयों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, हर-हर महादेव के लगे जयकारे

सावन मास के दूसरे सोमवार पर  शिवालयों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, हर-हर महादेव के लगे जयकारे

प्रयागराज, अमृत विचार। सावन मास के दूसरे सोमवार पर प्रयागराज के सभी शिवालयों में भोर से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही। सुबह से ही श्रद्धालु शिवालयों में भगवान भोले शंकर का जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की। श्रद्धालु जलाभिषेक के लिए लंबी कतार में खड़े रहे। शिवालयों में पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किये गये।

श्रावण का पवित्र महीना भगवान भोले शंकर का विशेष माना जाता है। इस महीने में भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना और रुद्राभिषेक का विशेष महत्व है। श्रावण मास को लेकर यमुना तट पर स्थित प्राचीन और पौराणिक मनकामेश्वर महादेव मंदिर, फफामऊ में पाण्डेश्वर नाथ महादेव, कमौरी नाथ, मनकेश्वर महादेव सहित तमाम शिव मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी रही। 
भगवान शंकर को गंगाजल, बेलपत्र, दूध.और आदि, भस्म आदि से उनका अभिषेक किया। मनकामेश्वर महादेव मंदिर में पूरे सावन विशेष आयोजन भी किया गया है। लोगों की आस्था और विश्वास है कि मनकामेश्वर मंदिर में  आने और पूजा अर्चना करने से उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। 

वहीं सावन के दूसरे सोमवार के मौके पर दशाश्वमेध घाट पर भी बड़ी संख्या में कावड़िए गंगा जल भरकर बाबा विश्वनाथ की नगरी को रवाना हुए। खासतौर पर श्रावण मास में पड़ने वाले सोमवार, प्रदोष और नाग पंचमी को शिव भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है।

विश्व प्रसिद्ध प्राचीन और पौराणिक मनकामेश्वर महादेव मंदिर में प्रशासन की ओर से सीसीटीवी कैमरे और बैरीकेटिंग लगाई गयी है। खास बात यह रही कि मनकामेश्वर मंदिर में सुरक्षा के लिए पुलिस के साथ अतिरिक्त फोर्स भी लगाई गई। वहीं पूरे मंदिर परिसर की सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-बलिया अवैध वसूली कांड में फरार निलंबित थानाध्यक्ष गिरफ्तार, जानिए कैसे होता था खेल...

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया