बहराइच: स्टे के बाद भी ग्रामीण की जमीन पर समुदाय विशेष के लोगों ने बनवा लिया मकान, मूकदर्शक बनी रही पुलिस 

बहराइच: स्टे के बाद भी ग्रामीण की जमीन पर समुदाय विशेष के लोगों ने बनवा लिया मकान, मूकदर्शक बनी रही पुलिस 

बहराइच, अमृत विचार। जिले के कोतवाली नानपारा क्षेत्र के मैना नेवरिया गांव निवासी ग्रामीण की जमीन पर स्टे के बाद भी रात में पुलिस की मौजूदगी में निर्माण हो गया। अब न्याय के लिए पूरे परिवार के महिला और पुरुष कलेक्ट्रेट में धरना दे रहे हैं। शुक्रवार को एसडीएम और तहसीलदार के सामने पीड़ित महिला व्यथा बताते हुए बेहोश हो गई। लेकिन सिर्फ पैमाईश का आश्वासन दिया जा रहा है। सभी कलेक्ट्रेट में धरना देकर कब्जा हटवाए जाने की मांग कर रहे हैं।

नानपारा तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत मैना नेवरिया राम सरन झगरु कि गांव में गाटा संख्या 298 पर रकबा 0.0360 हेक्टेयर की जमीन है। इस जमीन के कागजात भी राम सरन के नाम है। इसके बाद भी समुदाय विशेष के शकील, जाकिर और कमर जहां कब्ज़ा करना चाहते थे। इसकी जानकारी होने पर पीड़ित ग्रामीण ने सिविल जज के यहां बाद दायर कर स्टे ले लिया। जिसके कागजात भी वकील के द्वारा तहसील और कोतवाली पुलिस को उपलब्ध करा दिए गए। इसके बाद भी समुदाय विशेष के लोग नहीं माने सभी ने 10 दिन पूर्व दबंगई के बल पर रात में पक्का निर्माण करवा दिया। इसकी सूचना परिवार के लोगों ने कोतवाली पुलिस और तहसील को दी। परिजनों का कहना है कि पुलिस आई लेकिन निर्माण नहीं रुकवाया, बल्कि वह मूकदर्शक बनी देखती रही। जिसके चलते कोर्ट के आदेश की अवहेलना करते हुए दबंगों ने पक्का निर्माण करवा लिया। एसडीएम और कोतवाली पुलिस से न्याय न मिलता देख सभी कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठ गए। 

शुक्रवार को दो दर्जन से अधिक लोग धरने पर बैठे न्याय की मांग करते रहे। इसकी जानकारी होने पर एसडीएम नानपारा अश्विनी कुमार पांडेय और तहसीलदार मौके पर पहुंचे। सभी ने पैमाइश की बात कहते हुए धरना समाप्त करने की बात कही लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि गाटा संख्या 298, 97 और 96 की पक्की पैमाईश की जाए। जिससे सभी को न्याय मिल सके। इसी दौरान एसडीएम को पीड़ा बताते हुए महिला धूप में बेहोश हो गई। सभी का कहना है कि जब तक मकान नहीं टूटेगा, तब तक वह धरने पर बैठे रहेंगे। इस मामले में एसडीएम अश्विनी पांडेय को सीयूजी नंबर पर दो बार लगातार फोन लगाया गया, लेकिन घंटी बजती रही, उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

एसडीएम और तहसीलदार करेंगे फैसला
कोतवाली क्षेत्र के मैना देवरिया गांव में कब्जे को लेकर ग्रामीण धरना दे रहे हैं इसकी जानकारी हुई है एसडीएम और तहसीलदार शुक्रवार को कलेक्ट्रेट भी गए, उनके द्वारा ही परिवार को न्याय दिया जाएगा। -प्रदीप सिंह नानपारा कोतवाल

ये भी पढ़ें -फूल व्यापारी अपहरण मामला: केस दर्ज होने के बाद भी लगातार आ रहीं फिरौती के लिए कॉल, पलकें तक नहीं झपका पा रहा परिवार

ताजा समाचार

20 सितंबर का इतिहास: आज ही के दिन आखिरी मुगल बादशाह बहादुर शाह जफर ने किया था आत्मसमर्पण
Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...