Unnao News: कुएं में गिरी बकरी...निकालने उतरे ग्रामीण जहरीली गैस की चपेट में आए, दोनों की मौत, परिजन रो-रोकर बेहाल

जहरीली गैस की चपेट में आने की आशंका पर रेस्क्यू के लिए पहुंचे दमकल कर्मी

Unnao News: कुएं में गिरी बकरी...निकालने उतरे ग्रामीण जहरीली गैस की चपेट में आए, दोनों की मौत, परिजन रो-रोकर बेहाल

उन्नाव, अमृत विचार। सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के वजीरगंज गांव में घर के अंदर बने सूखे कुएं में गिरी बकरी को निकालने के लिए रस्सी के सहारे उतरे दो युवक कुएं में फंस गए। कुएं में बनी जहरीली गैस की चपेट में आकर दोनों अचेत हो गए। अंदर से कोई जवाब नहीं मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया। 

ग्राम प्रधान की सूचना पर एसएचओ पहुंचे और दमकल को इसकी सूचना दी। एएसपी, एसडीएम व सीओ की मौजूदगी में दमकल कर्मियों ने दोनों को रेस्क्यू कर अचेत अवस्था में सीएचसी पहुंचाया। जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया है। जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। 

सफीपुर कोतवालीक्षेत्र के गांव नौबतपुर के मजरा वजीरगंज निवासी धनीराम के घर में पुराना कुआं है। जो सूख चुका है। मंगलवार देर शाम अचानक बकरी उसमें गिर गई। इस पर धनीराम का बेटा लाल (40) और पड़ोसी बबलू (23) पुत्र दर्शन के साथ बकरी निकालने कुएं में रस्सी के सहारे नीचे उतर गाय। लेकिन कुछ देर बाद जहरीली गैस की चपेट में आकर दोनों अंदर फंस गए। 

परिजनों के बुलाने पर अंदर से कोई जवाब नहीं मिला, इस पर चीख-पुकार मच गई। ग्राम प्रधान की सूचना पर एसएचओ श्याम नारायण सिंह पहुंचे और दमकल को मौके पर बुलाया गया। 

जानकारी पाकर एएसपी दक्षिणी प्रेम चंद, एसडीएम सफीपुर नवीन चंद और सीओ माया राय पहुंची। दमकल कर्मियों ने कांटा डालकर कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को रेस्क्यू किया। पहले से मौजूद एंबुलेंस से उन्हें सीएचसी सफीपुर लाया गया। लेकिन उनकी हालत गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर किया गया है। यहां दोनों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- Kanpur: नहीं खत्म हुई हड़ताल, दूसरे दिन भी इंटर्न डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन, बोले- पांच साल पढ़ाई कर किया MBBS, लेकिन वेतन सिर्फ इतना...

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें