Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई

Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई

शुक्लागंज, उन्नाव, अमृत विचार। सोमवार को श्री गणेश नवयुवक सेवा समिति शुक्लागंज के तत्वावधान में शाम के समय शोभा यात्रा निकाली गई। वहीं अन्य गणेश पंडालों में विधि विधान से पूजा अर्चना के साथ ही विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। इसके साथ ही नगर और ग्रामीण क्षेत्रों से आए श्रद्धालु गगनी खेड़ा और फत्ते खेड़ा झील पर पहुंचे, जहां उन्होंने गजानन महाराज को नम आंखों से विदाई दी।

गणेश महोत्सव के तहत विभिन्न पंडालों में महाआरती का आयोजन भी किया गया, जिसमें शंख, घंटा और घड़ियालों की गूंज से वातावरण भक्तिमय हो गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने इस अवसर को और भी खास बना दिया। पोनी रोड पर गणेश प्रतिमा का विसर्जन धूमधाम से किया गया और फत्ते खेड़ा झील के पास पुलिस बल की निगरानी में मूर्तियों का विसर्जन किया गया। 

वहीं सुरक्षा की दृष्टि से झील पर पुलिस बल और गोताखोरों की तैनाती की गई थी। विसर्जन के दौरान युवक और युवतियां थिरकते हुए झील की ओर बढ़े, और ढोल-ताशे की धुनों पर उत्साह से नाचे। महिलाएं, बच्चे और पुरुष गाजे-बाजे के साथ अबीर-गुलाल उड़ाते हुए गणपति बप्पा की जय-जयकार करते रहे। वहीं शाम के समय नगर में शोभा यात्रा निकाली गई। 

इसके अलावा द्वारिका मोहिनी कम्पाउंड के पास भंडारा कराया गया।  इसके अलावा चंपापुरवा में बलदेव पार्क, बाबा मंदिर, गणेश मंदिर, वहीं राम नगर, श्री नगर, गांधी नगर, रुपन नगर, आजाद नगर, कंचन नगर, गांधी नगर, अहमद नगर, रहमत नगर समेत नगर में विभिन्न स्थानों पर पूजा अर्चना की गई। आज सभी स्थानों में विराजे गजानन को विदाई दी जायेगी।

यह भी पढ़ें- Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें

 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे