'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज

- आईजी, डीआईजी और एसटीएफ का अधिकारी बन कई बार किए कॉल

'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज

लखनऊ, अमृत विचार : जालसाज ने पीजीआई निवासी व्यक्ति को कॉल कर धमकी दी। कॉल करने के साथ ही उसने बोला …खान लखनऊ का आईजी बोल रहा हूं। तुमने प्रभा शंकर यादव के रुपये लिए हो, तत्काल मुझसे आकर मिलो। जब जानकारी की गई तो आरोपी उसके साथ काम करने वाला निकला। वह लोगों को कभी आईजी, डीआईजी और कभी एसटीएफ का अधिकारी बनकर कॉल कर धमकाकर रुपये वसूलता है। पीड़ित ने पीजीआई थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

औरैया निवासी एमके खान वर्तमान में पीजीआई के वृंदावन सेक्टर-4 स्थित रॉयल स्टेट अपार्टमेन्ट में परिवार के साथ रहते है। एमके खान के मुताबिक 3 अगस्त को उनके पास एक नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को लखनऊ आईजी ज्योतिरादित्य यादव बताते हुए कहा कि तुमने प्रभा शंकर यादव से रुपए लिए हैं। तत्काल आकर मिलो। आईजी की कॉल आने के बाद एमके खान सहम गए। थोड़ी देर बाद उसने गौर किया, तो पता लगा कि जौनपुर के बकशा स्थित धुंछा निवासी प्रभाशंकर यादव की बात है। जो सेफसाफ मार्केटिंग कंपनी में उसके साथ काम कर चुका था।

एमके खान ने बताया कि प्रभा के घर उनका आना-जाना था, लेकिन कोई लेनदेन नहीं है। पीड़ित ने जब प्रभा शंकर के बारे में पता लगाया, तो जानकारी हुई कि वह मूल रुप से फिरोजाबाद के रहने वाला हैं और फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर लोगों से वसूली करता है। आरोपी का अधिकारियों से भी अच्छी पकड़ है, इसके कारण वह कभी आईजी तो कभी डीआई व एसटीएफ बनकर वसूली करता है।

पीड़ित के अनुसार ओरोपित दो बार उसके घर पर भी आया और गार्डो से पूछताछ के बाद उन्हें धमकी देकर चला गया। इंस्पेक्टर पीजीआई बृजेश तिवारी के मुताबिक एमके खान की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- मानसून सक्रिय फिर भी सामान्य से कम बरसे बदरा, जून से 15 सितंबर तक 626.7 मिलीमीटर हुई है बरसात

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे