मुरादाबाद : जेल रोड के अतिक्रमण पर नहीं चलेगी जेसीबी, खोखे वालों को पहले बसाने का होगा इंतजाम

हाउस टैक्स को लेकर वार्ड वार लगेगा शिविर, स्थानीय पार्षद भी रहेंगे मौजूद, कांवड़ यात्रा, टाइटस स्कूल आदि को लेकर मंडलायुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक में हुआ मंथन

मुरादाबाद : जेल रोड के अतिक्रमण पर नहीं चलेगी जेसीबी, खोखे वालों को पहले बसाने का होगा इंतजाम

मुरादाबाद, अमृत विचार। मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को उनके कार्यालय में बैठक हुई। इसमें नगर विधायक रितेश गुप्ता, महापौर विनोद अग्रवाल, जिलाधिकारी अनुज सिंह, नगर आयुक्त दिव्यांशु पटेल, एमडीए के उपाध्यक्ष शैलेष कुमार सिंह मौजूद रहे। सबकी मौजूदगी में महानगर के प्रमुख मुद्दों पर चर्चा हुई। मुख्य विषय जेल रोड पर खोखे व छोटे दुकानदारों के अतिक्रमण पर लगे लाल निशान के बाद वहां जेसीबी चलाने को लेकर रहा। नगर विधायक ने कहा कि बिना बसाने का इंतजाम करने के बाद ही वहां से दुकानों को हटाने पर सहमति बनी है। जिस पर महापौर ने भी सहमति जताई है।

मंडलायुक्त ने कहा कि महानगर को व्यवस्थित और सुंदर बनाना सबकी प्राथमिकता होनी चाहिए। लेकिन किसी का उत्पीड़न न हो यह सुनिश्चित किया जाए। नगर विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशा अपराधियों पर जेसीबी चलाने की है न कि नागरिकों और फुटपाथ पर रहने वालों पर चलाकर उन्हें बेघर करने की। नगर विधायक ने बताया कि जेल रोड से खोखे तब तक नहीं हटाने पर सहमति बनी है जब तक की उन्हें कहीं और बसाने का इंतजाम नहीं हो जाता। साथ ही लाइनपार में लाल निशान पर भी कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। टैक्स में बढ़ोतरी को लेकर हुई चर्चा में यह तय हुआ कि वार्ड वार इसके लिए शिविर लगें। जिसमें स्थानीय वार्ड के पार्षद भी मौजूद रहें।

महापौर विनोद अग्रवाल ने बताया कि बैठक में अतिक्रमण हटाने से लेकर टैक्स वसूली, टाइटस स्कूल, कांवड़ यात्रा आदि को लेकर बैठक हुई। अधिकारियों के साथ सकारात्मक माहौल में चर्चा हुई। दो घंटे तक चली बैठक में जेल रोड पर खोखा चलाने वालों को तहसील में विस्थापित करने पर चर्चा हुई। जिस पर अधिकारियों ने बताया कि इसके लिए राजस्व परिषद से अनुमति लेनी पड़ेगी। पट्टा निरस्त होने के बाद टाइटस स्कूल पर नगर निगम प्रशासन का कब्जा हो गया है। इस जगह को जनोपयोगी कार्यों के लिए विकसित किया जाएगा।

लाइनपार में अतिक्रमण चिह्नित करने के अलावा कांवड़ यात्रा को सकुशल कराने पर भी सभी ने मिलकर सहयोग करने की बात कही। सरकार के विकास कार्यों को गति देने की प्राथमिकता रही। टैक्स वसूली के लिए वार्ड वार शिविर लगेगा। जिसमें लोगों की आपत्तियों का निस्तारण निगम के अधिकारी व कर्मचारी स्थानीय पार्षद की मौजूदगी में कराएंगे। बैठक में नगर निगम के मुख्य अभियंता दिनेश चंद्र सचान आदि भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : अदालत का फैसला : गैर इरादतन हत्या के मामले में आरोपी को छह साल की कैद, 5000 जुर्माना