लखनऊ : पेन न होने पर प्रिंसिपल ने सातवीं के छात्र को पीटा, एफआईआर

मलिहाबाद के क्लासिक मांटेसरी स्कूल चौधराना में हुई घटना

लखनऊ : पेन न होने पर प्रिंसिपल ने सातवीं के छात्र को पीटा, एफआईआर

लखनऊ/मलिहाबाद, अमृत विचार। मलिहाबाद कस्बा के चौधराना स्थित क्लासिक मांटेसरी स्कूल के प्रिंसिपल पर सातवीं के छात्र की बेरहमी से पिटाई का आरोप लगा है। छात्र के पिता का आरोप है कि उसकी शिकायत पर स्कूल प्रबंधन ने भी कोई कार्रवाई नहीं की। छात्र की गलती सिर्फ इतनी थी कि क्लास में उसके पास पेन नहीं थी। पीड़ित की तहरीर पर मलिहाबाद थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है।

मलिहाबाद कस्बा स्थित क्लासिक मांटेसरी स्कूल में सफात अहमद का बेटा अदनान अहमद सातवीं का छात्र है। वह रोज की तरह 16 जुलाई को स्कूल गया था। क्लास शुरू हुई तो उसने बैग में पेन तलाश करनी शुरू की लेकिन नहीं मिला। उसे लगा रास्ते में गिर गया। इस बात पर नाराज स्कूल के प्रिंसिपल मो. फैसल खां ने अदनान का बाल पकड़कर घसीटना शुरू कर दिया। उसके चीखपुकार करने पर जमीन पर गिराकर पिटाई की। आरोप है कि प्रिंसिपल ने जूते की नोंक से उस पर कई वार किए। इसके बाद क्लास में बच्चों के सामने काफी अपमानित करते हुए बाहर खड़ा कर दिया। उसका हाथ मरोड़ने लगे तो अदनान चीखते हुए कहा कि उसका हाथ टूट जाएगा। इस पर प्रिंसिपल ने कहा कि हाथ तोड़ने के लिए हम आए हैं।

सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हुई करतूत

प्रिंसिपल की बर्बरता स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड है। शिक्षक की पिटाई से डरे छात्र ने परिजन को जानकारी नहीं दी। रात में उसे पेट व शरीर के अन्य हिस्सों में दर्द हुआ। इस पर वह रोने लगा। रोने की आवाज सुनकर परिजन ने पूछताछ की। इसके बाद उसने पूरे घटना की जानकारी दी। पिता सफात अहमद ने स्कूल प्रबंधन से इसकी शिकायत की। आरोप है कि प्रबंधन ने कार्रवाई तो दूर की बात प्रिंसिपल से पूछताछ करने की भी जरूरत नहीं महसूस की। इसके बाद सफात अहमद ने मलिहाबाद थाने में तहरीर दी। प्रभारी निरीक्षक सुरेश सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर छात्र को पीटने के मामले में मलिहाबाद के मिर्जागंज निवासी प्रिंसिपल फैसल खां के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है। स्कूल प्रबंधन से सीसीटीवी फुटेज मांगा गया है।

एफआईआर दर्ज होते ही स्कूल से निकाला

पीड़ित सफात अहमद ने बताया कि सोमवार को मलिहाबाद पुलिस ने प्रिंसिपल फैसल खां पर एफआईआर दर्ज किया। इसकी जानकारी होने के बाद दोपहर 12.30 बजे के करीब प्रिंसिपल ने क्लासिक मांटेसरी स्कूल में पढ़ने वाले उनके परिवार के चार बच्चों को निकाल दिया। सफात ने बताया कि उनके बेटे अदनान अहमद, भतीजी अनूशा आफरीन, अलायका अंसारी और तलहा अंसारी को स्कूल से निकाला है।

समाधान दिवस पर की गैस रिफिलिंग की शिकायत

स्कूल के प्रिंसिपल और प्रबंधक फैसल खां ने एफआईआर दर्ज होने के बाद बच्चों को स्कूल से निकालने के साथ ही सफात के खिलाफ संपूर्ण समाधान दिवस पर भी शिकायत की है। इसमें उन्होंने सफात, उनके भाई रफात और इफ्तिखार अहमद के खिलाफ गैस रिफिलिंग करने का आरोप लगाया है। शिकायत में कहा कि अवैध गैस रिफिलिंग के कारण घनी आबादी में रहने वाले लोगों के जान पर खतरा मंडरा रहा है। उन्होंने काकोरी के एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि छह माह पहले हुए हादसे में 10-12 लोगों की जान गई थी। इसे गंभीरता से लेते हुए तीनों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें- लखनऊ : तालाब में जलकुंभी साफ करते समय चार मजदूर डूबे, एक की मौत