चेनस्नैचिंग की वारदात : बताशे खरीद रही महिला को धक्का देकर गले से छीनी चेन

चेनस्नैचिंग की वारदात : बताशे खरीद रही महिला को धक्का देकर गले से छीनी चेन

लखनऊ/ठाकुरगंज, अमृत विचार : गोमतीनगर थाना विस्तार थाना अंतर्गत खरगापुर में रविवार रात पानी के बताशे खरीद रही महिला को धक्का देकर एक लुटेरा उसके गले से चेन छीनकर फरार हो गया। महिला ने शोर मचाया देकर लुटेरा संकरी गलियों से भाग निकला। सोमवार सुबह पुलिस ने महिला की लिखित शिकायत पर लुटेरे के खिलाफ सुसंगत धारा में एफआईआर दर्ज की है। वहीं, ठाकुरगंज में शातिर वाहन चोर ने एक मुतवल्ली की बुलेट का लॉक तोड़ दिया। फिर मजह 30 सेकेंड में शातिर बुलेट लेकर चंपत हो गया।  अब पुलिस हुलिए के आधार पर शातिर की तलाश में जुटी है।

 प्रभारी निरीक्षक सुधीर अवस्थी के मुताबिक, गोमतीनगर विरामखंड निवासी गीता गुप्ता रविवार रात खरगापुर में सब्जी खरीदने गईं थी। लौटते वक्त वह एक ठेले से पानी के बताशे खरीदने लगी, तभी पीछे से आए बाइक सवार लुटेरे ने उन्हें धक्का देते हुए गले पर झपट्टा मार चेन छीन ली। महिला के शोर मचाने पर बाइक सवार संकरी गलियों की तरफ भाग निकले। राहगीरों ने लुटेरों का पीछा किया, बावजूद इसके लुटेरे भागने में सफल रहे। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है। लुटेरों की तलाश में पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है।

 30 सेकेंड में तोड़ा बुलेट का लॉक

 ठाकुरगंज थाना अंतर्गत चरखावाला कुआं निवासी मुतवल्ली शादाब आगा ने बताया कि उनके घर बाहर बुलेट खड़ी थी। रविवार रात तकरीबन 3.45 मिनट पर एक शख्स ने उनकी बुलेट पार कर दी। अगली सुबह बेटे ने बुलेट को बाहर खड़ा न पाया तो उसने खोजबीन की, इसके बाद मुतवल्ली ने डॉ. आमिर की दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। फुटेज में एक शक्स उनकी गली में चक्कर काटता दिखाई पड़ा।  फिर बुलेट के पास पहुंचे ही लॉक को 30 मिनट में तोड़कर पैदल बुलेट को ले जाता दिखाई पड़ा। फिर कुछ दूरी पर शातिर  बुलेट को स्टार्ट कर भाग निकाल। प्रभारी निरीक्षक श्रीकांत राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें- बंथरा में युवक की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या, दो घायल