लखनऊ: संविदा और आउटसोर्सिंग में आरक्षण का मामला, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने अपनी ही सरकार से मांगा जवाब

लखनऊ: संविदा और आउटसोर्सिंग में आरक्षण का मामला, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने अपनी ही सरकार से मांगा जवाब

लखनऊ, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सीएम योगी आदित्यनाथ के विभाग से जानकारी मांगी है। इसके लिए उन्होंने एक पत्र भी लिखा है। यह जानकारी संविदा और आउटसोर्सिंग में आरक्षण के मामले से जुड़ी होना बताई जा रही है।

केशव प्रसाद मौर्य की तरफ से लिखा गया एक पत्र भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह पत्र अपर मुख्य सचिव को लिखा गया है। पत्र में लिखा है कि विधान परिषद में प्रश्नों की ब्रीफिंग के समय मेरे द्वारा (डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य) कार्मिक विभाग के अधिकारियों से आउटसोर्सिंग और संविदा पर कार्यरत कुल अधिकारियों व कर्मचारियों की जानकारी मांगी गयी थी। यह जानकारी सूचना विभाग के पास भी नहीं थी। 

पत्र

ऐसे में साल 2023 में 16 अगस्त को सूचनाएं एकत्र करने के साथ ही आरक्षण के संबंध मे पूर्व में जारी किये गये शासनादेश का पूरी तरह से पालन किये जाने के लिए लिखा गया था। उन्होंने पत्र के माध्यम से यह भी कहा है कि इस संबंध में आरक्षण से संबंधित पूर्व में जारी किये गये शासनादेश के अनुसार सभी विभागों की सूचनाएं एकत्र कर मेरे पास भेजा जाये। इस पत्र में एक खास बात और भी है। पत्र में डिप्टी सीएम के हस्ताक्षर वाली जगह पर 4 जून लिखा हुआ है। जबकि पत्र के ऊपर 15 जुलाई लिखा है। यह तारीख पत्र के डिस्पैच होने की बताई जा रही है। हालांकि अमृत विचार इस पत्र की पुष्टि नहीं करता है।

यह भी पढ़ें- लखनऊ : तालाब में जलकुंभी साफ करते समय चार मजदूर डूबे, एक की मौत