महाकुंभ के पहले प्रयागराज पहुंचे 13 अखाड़ों के संत, अधिकारियों संग हुई  बैठक 

महाकुंभ के पहले प्रयागराज पहुंचे 13 अखाड़ों के संत, अधिकारियों संग हुई  बैठक 

प्रयागराज, अमृत विचार। संगमनगरी में लगने वाले महाकुंभ 2025 की तैयारी को लेकर गुरूवार को मेला प्रशासन और 13 अखाड़ों के संतों के साथ मंडलायुक्त कार्यालय के गांधी सभागार में बैठक हुई। पर महत्वपूर्ण बैठक में देश के अलग-अलग राज्यों से संत और महंत शामिल हुए है।

उप मेलाधिकारी ने बताया कि अखाड़ों के संतो के साथ एक बैठक पहले की जा चुकी है। यह दूसरी बैठक है। बैठक में मौजूद संतो ने गंगा की निर्मलता और महाकुंभ को पॉलिथीन से मुक्त कराने पर जोर दिया। संतो ने मेले में अखाड़ों क़ी सुविधा और सुरक्षा को लेकर भी चर्चा की। कार्यक्रम से पूर्व सभागार में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महामंत्री हरि गिरि व अन्य संत महात्माओं का स्वागत किया गया। अखाड़ा परिषद के महामंत्री हरि गिरि ने बताया कि महाकुंभ को पॉलिथीन मुक्त बनाने के लिए अधिकारियों से वार्ता की गई है। गंगा की निर्मलता के लिए सबसे आवश्यक है प्लास्टिक को गंगा और यमुना में जाने से रोकना है। जिसे प्रशासन को गंभीरता से लेना होगा। 

 बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) भानु भास्कर ने कहा कि महाकुंभ मेले में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े इंतजाम किये जा रहे है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का मुख्य और बड़ा योगदान होगा। वहीं मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत, महाकुंभ मेला अधिकारी विजय किरन आनंद समेत जिले के अन्य सभी आला अधिकारी, पुलिस विभाग के अधिकारी इसमें शामिल हुए।

ये भी पढ़ें -प्रयागराज: मोहर्रम के दूसरे दिन भी लालापुर में बवाल, आगजनी और तोड़फोड़

ताजा समाचार