लखीमपुर खीरी : हाईटेंशन लाइन से टकराया 45 फीट ऊंचा ताजिया, एक की मौत...आया सामने VIDEO

एक की मौत, 12 से अधिक के झुलसने की संभावना...कुछ को सीएचसी में भर्ती तो कुछ जिला अस्पताल शाहजहांपुर रेफर, जूलूस निकालते समय मोहम्मदी क्षेत्र में हुआ हादसा 

लखीमपुर खीरी : हाईटेंशन लाइन से टकराया 45 फीट ऊंचा ताजिया, एक की मौत...आया सामने VIDEO

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। मोहर्रम जुलूस के दौरान गुरुवार दोपहर कोतवाली मोहम्मदी क्षेत्र के गांव गरदहा में बड़ा हादसा हो गया। करीब 45 फीट ऊंचे ताजिए का जुलूस निकालते समय ऊपर से निकली हाइटेंशन लाइन में छू गया। हादसे में 12 से अधिक लोगों के झुलसने की संभावना है। सभी को सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां से डॉक्टर ने कुछ घायलों को लखीमपुर तो कुछ को शाहजहांपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। शाहजहांपुर जिला अस्पताल में गांव के ही एक युवक को मृत घोषित कर दिया गया।  

पुलिस चौकी अमीरनगर क्षेत्र में मोहर्रम के दूसरे बड़ा मेला लगता है और ताजियों का जुलूस निकलता है। गांव गरदहा में ताजिया निकालते समय ताजिया 33 हजार केवीए की बिजली लाइन से टकरा गया। जिससे ताजिया में तेज धमाके हुआ और जल उठा। करंट की चपेट में करीब 15 लोगों के झुलसने की खबर है। मौके पर मौजूद एसडीएम, सीओ और प्रभारी निरीक्षक ने सभी झुलसे लोगों को सीएचसी पहुंचाया। हालत गंभीर देख सभी को शाहजहापुर रेफर कर दिया गया। जहां पर गांव गरदहा निवासी शमशाद के 20 वर्षीय पुत्र हसीब  की मौत हो गई। इससे उसके परिवार में कोहराम मच गया है। 

बतादें कि जिलेभर में बुधवार को मुहर्रम गमगीन माहौल में मनाया गया था। गोला और मोहम्मदी समेत कुछ इलाकों में मुहर्रम की 11 तारीख को ताजिये दफन होते हैं। इसी परंपरा के तहत गरदहा गांव में ताजिया निकाला जा रहा था। ऊंचाई ज्यादा होने के कारण हादसा हो गया।

ये भी पढ़ें : Lakhimpur Kheri: बाघ ने हमला कर बुजुर्ग किसान को किया घायल, हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती

ताजा समाचार