Lakhimpur Kheri: बाघ ने हमला कर बुजुर्ग किसान को किया घायल, हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती

Lakhimpur Kheri: बाघ ने हमला कर बुजुर्ग किसान को किया घायल, हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। मोहम्मदी की महेशपुर वन रेंज के देवीपुर बीट के गांव बंजरिया में खेत में लगी मोटर पर बैठे 75 वर्षीय किसान पर बाघ ने हमला कर दिया। वह चारा काटने के लिए गए थे। किसान ने जान बचाने के लिए बाघ पर हंसिए से कई वार किए। इस पर बाघ छोड़कर भाग निकला। घायल किसान को सीएचसी लाया गया, जहां से हालत गंभीर होने पर उन्हें शाहजहांपुर जिला अस्पताल रेफर किया गया है। 

गांव बंजरिया निवासी हरिपाल सिंह (75) बुधवार को अपने खेत पर चारा काटने गए थे। उनके पास हंसिया था, जिसे लेकर वह खेत पर लगी अपनी मोटर पर बैठे थे। तभी छिपकर बैठे बाघ ने पीछे से उन पर अचानक हमला कर दिया। बुजुर्ग किसान ने बाघ से बचने के लिए काफी प्रयास किया। शोर मचाते हुए उन्होंने बाघ पर हंसिए से कई प्रहार किए। बताते हैं कि करीब 20 मिनट तक वह बाघ से जूझते रहे। 

शोर सुनकर आसपास के तमाम किसान लाठी-डंडे लेकर मौके पर पहुंच गए। इस पर बाघ उन्हें घायल कर भाग निकला। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी वन विभाग को दी। मौके पर पहुंचे परिजन घायल किसान को लेकर सीएचसी पहुंचे, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने उन्हें शाहजहांपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। सूचना पाकर एसडीएम डॉ. अवनीश कुमार सीओ अरुण कुमार सिंह व वन विभाग के अधिकारी सीएचसी पहुंचे और डॉक्टरों से घायल किसान का हाल जाना।

यह भी पढ़ें- Unnao: गंगा का जलस्तर बढ़ने से सता रहा बाढ़ का खतरा; जिलाधिकारी के निर्देश पर एडीएम व एएसपी ने लिया कटान क्षेत्र का जायजा