Kanpur: 'मेरे ऊपर से अपना हाथ न हटाना, हम सबको निपटा देंगे', कुशाग्र हत्याकांड में पीड़ित पिता और चाचा से गाली-गलौज, दी धमकी

30 अक्टूबर 2023 को कुशाग्र की अपहरण के बाद की गई थी हत्या

Kanpur: 'मेरे ऊपर से अपना हाथ न हटाना, हम सबको निपटा देंगे', कुशाग्र हत्याकांड में पीड़ित पिता और चाचा से गाली-गलौज, दी धमकी

कानपुर, अमृत विचार। रायपुरवा थानाक्षेत्र में आचार्य नगर का कुशाग्र हत्याकांड सोमवार को एक बार फिर चर्चा में आ गया। कुशाग्र कनोडिया की फिरौती के लिए अपहरण के बाद हत्या कर दी गई थी। इस मामले में जेल भेजे गए मास्टरमाइंड प्रभात के चाचा ने कोर्ट में केस की पैरवी करने पहुंचे कुशाग्र के पिता और चाचा से गाली गलौज करने के साथ धमकी दे डाली। पीड़ितों ने पुलिस कमिश्नर कार्यालय पहुंचकर अफसरों से न्याय की गुहार लगाई। मामला संज्ञान में आने के बाद एडिशनल पुलिस कमिश्नर कानून व्यवस्था ने कोतवाली पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कर जांच के आदेश दिए हैं।

आचार्य नगर के एक अपार्टमेंट में रहने वाले सूरत के कपड़ा कारोबारी मनीष कनोडिया के बेटे कुशाग्र कनोडिया की 30 अक्तूबर 2023 को अपहरण के बाद हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में कुशाग्र की ट्यूशन टीचर रचिता वत्स, उसके प्रेमी प्रभात और साथी शिवा को जेल भेज दिया था। पुलिस ने तीनों के खिलाफ चार्जशीट भी कोर्ट में दाखिल कर दी है। वर्तमान में एडीजे सप्तम की कोर्ट में गवाही चल रही है। इसकी कुशाग्र के चाचा सुमित कनोडिया लखनऊ से पैरवी कर रहे हैं। 

तुम मेरे ऊपर से अपना हाथ न हटाना, हम सबको निपटा देंगे

सुमित कनोडिया ने बताया कि सोमवार को एडीजे (सप्तम) त्रिपुरारी मिश्रा की कोर्ट में उनके चाचा संजय कनोडिया की गवाही थी। इसकी पैरवी के लिए वह अपने बड़े भाई मनीष के साथ कोर्ट पहुंचे थे। भीतर संजय की कोर्ट में गवाही चल रही थी। उस दौरान वह और उनके बड़े भाई कुशाग्र के पिता मनीष कनोडिया कोर्ट के बाहर खड़े थे। उसी दौरान हत्याकांड के मास्टरमाइंड प्रभात के चाचा रामू शुक्ला पांचवी मंजिल में किसी से फोन पर बात करते हुए कह रहे थे कि तुम परेशान न हो। 

तुम मेरे ऊपर से अपना हाथ न हटाना, हम सबको निपटा देंगे। इसके बाद फोन बंद करने के बाद बेवजह गालीगलौज शुरू कर दिया। इसका कारण पूछने पर रामू उग्र होते हुए देख लेने की धमकी दी। रामू की धमकी से डरे सहमे मनीष कनोडिया अपने बड़े भाई के साथ एडिशनल पुलिस कमिश्नर हरीश चंदर के पास पहुंच कर आपबीती बताई। इसके बाद उन्होंने कोतवाली पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की आदेश दिए हैं। पिता और चाचा ने कहा कि एक तो परिवार का चिराग खत्म हो गया। परिवार अभी उस दर्द से उबरा भी नहीं है कि मास्टरमाइंड प्रभात के चाचा और पिता के द्वारा अब धमकियां भी दी जा रही हैं। 

कुशाग्र मामले में 18 को होगी सुनवाई 

क़ुशाग्र कनोडिया मामले में अब 18 को सुनवाई होगी। एडिशनल पुलिस कमिश्नर हरीश चंदर इस मामले में पूरी मानीटरिंग कर रहे हैं। मामले की जांच कराई जा रही है। कुशाग्र कनोडिया की हत्या के मामले में सुनवाई एडीजे 17 की कोर्ट में हुई।

यह भी पढ़ें- Chitrakoot: युवक ने नशीला पदार्थ खिलाकर शादीशुदा शिक्षिका का बनाया अश्लील वीडियो; वायरल करने की दी धमकी, आरोपी गिरफ्तार