शाहजहांपुर:प्राइवेट बस और कंटेनर की भिड़ंत में 15 से ज्यादा नेपाली घायल

दिल्ली से नेपाल जाने के दौरान खुटार में पूरनपुर हाईवे पर हुआ हादसा

शाहजहांपुर:प्राइवेट बस और कंटेनर की भिड़ंत में 15 से ज्यादा नेपाली घायल

खुटार, अमृत विचार। पूरनपुर हाईवे पर कंटेनर और प्राइवेट बस की लौहंगापुर गुरुद्वारा के समीप आमने सामने टक्कर हो गई। बस दिल्ली से यात्रियों को लेकर नेपाल जा रही थी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि तेज धमाके के साथ दोनों वाहनों के परखच्चे उड़ गए। कंटेनर की एक साइड पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इस घटना में 15 यात्री घायल हो गए। घटना के बाद आसपड़ोस के साथ ही राहगीरों की भीड़ जुट गई। यह हादसा रविवार सुबह करीब छह बजे हुआ। 

हादसे के बाद चीख पुकार मच गई। पुलिस और लोगों ने वाहन में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। घायलों को एंबुलेंस से खुटार सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टर ने नेपाल के धनगढ़ी के कैलाली गेटा निवासी बस चालक नरेश (35), जनपद मुरादाबाद के थाना मनेठ के गांव ताहरपुर निवासी कंटेनर हेल्पर मोहम्मद कैश, यात्री गणेश की हालत गंभीर देख जिला मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। जबकि कंटेनर चालक सहित करीब 12 घायलों को मरहम पट्टी करने के बाद छुट्टी दे दी गई है। माना जा रहा है कि यह हादसा बस चालक को झपकी आने से हुआ है। लेकिन गनीमत रही कि कंटेनर और बस में बैठे सभी लोग बच गए। यात्रियों ने बताया कि पांच अक्टूबर की शाम करीब साढ़े सात बजे नेपालियों को लेकर प्राइवेट बस प्रांत दिल्ली के कश्मीरी से चली थी और नेपाल के धनगढ़ी जाना था। बस में 70 से ज्यादा महिलाएं, बच्चें और पुरुष सवार थे। जबकि बस 50 से 60 सीटर के बीच बताई गई। यह बस नेपाल की थी। बस को नेपाल चालक नरेश चला रहा था। उधर, जनपद मुरादाबाद के कंटेनर चालक बिलाल अपने हेल्पर मोहम्मद कैस के साथ प्रांत असम की राजधानी गुवाहाटी से कंटेनर में अखबार की कतरन (रद्दी) लेकर प्रांत उत्तराखंड जा रहा था। इन कतरनों को पटाखे तैयार करने को ले जाया जा रहा था। रविवार सुबह करीब छह बजे खुटार-पूरनपुर रोड पर लौहंगापुर गुरुद्वारा के समीप आमने-सामने दोनों वाहन आपस में टकरा गए। हादसे की खबर मिलते ही भीड़ के साथ ही पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से खुटार के सरकारी अस्पताल भिजवाया। डॉक्टर अंकित कुमार ने गंभीर घायल बस चालक नरेश, गणेश, मोहम्मद कैस को जिला मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। साथ ही अन्य घायलों की मरहम पट्टी कर छुट्टी दे दी गई। पुलिस ने दोनों वाहनों को सड़क से हटा दिया और कब्जे में ले लिया है। लेकिन किसी की ओर से तहरीर नहीं दी गई है। 

सड़क हादसे में घायलों के नाम
सड़क हादसे में नेपाल के धनगढ़ी के बाजूरा निवासी सुनील एडी, मीना कुमारी थापा एडी पत्नी सुनील एडी (28), नितेश राहुल (24), उसकी दादी पारू (55), वीरेंद्र सिंह (26), दीपेंद्र सिंह (21) और तुलसीघाट के रहने वाले चंदन सिंह (50), तलशा पत्नी गणेश (45), गणेश (50) व कैलाली गेटा धना बहादुर (41), बस चालक नरेश (35) और जनपद मुरादाबाद के थाना मनेठ के गांव ताहरपुर निवासी कंटेनर चालक बिलाल, हेल्पर मोहम्मद कैस घायल हो गए। जबकि बस में सवार अन्य लोगों को मामूली चोटें आई हैं। डॉक्टर ने दो गंभीर घायलों को जिला मेडिकल कालेज रेफर कर दिया है। 

सड़क पर लगी वाहनों की कतार, पुलिस ने खुलवाया जाम
भीषण सड़क हादसा के बाद सड़क के दोनों ओर से आने जाने वाले वाहनों की लंबी कतार लग गई। जिससे करीब आधे घंटे तक जाम लगा रहा। घटना के समय भारी भीड़ ने भी घायलों की मदद की और पुलिस का सहयोग किया। पुलिस की कड़ी मशक्कत के बाद क्षतिग्रस्त वाहनों को सड़क किनारे कर दिया गया। इसके बाद पुलिस ने बारी-बारी से वाहनों को निकलवाया। तो कहीं जाकर जाम से लोगों को छुटकारा मिल सका। पुलिस ने वाहनों को कब्जे में ले लिया है। 

वाहनों से और परिजनों के साथ घर भेजे गए घायल
खुटार-पूरनपुर हादसा में घायल हुए लोगों को एंबुलेंस से खुटार सीएचसी इलाज के लिए भेजा गया। जहां कुछ घायलों के परिजन पहुंच गए और वाहन से घर ले गए। तो वहीं, पुलिस ने वाहन की व्यवस्था कराकर घायलों को सुरक्षित घर भिजवा दिया है। जबकि कुछ घायलों का इलाज चल रहा है। इसके साथ ही घटनास्थल पर मौजूद मामूली घायलों ने खुद बस पकड़ कर घर के लिए लौट गए। उधर, मामूली घायलों ने निजी अस्पताल में मरहम पट्टी कराई है। हालांकि, हादसे में बस में सवार लोग बाल-बाल बच गए।

ताजा समाचार