Unnao: अलग-अलग सड़क हादसों में लोडर व बाइक चालक की मौत, तीन लोग हुए गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में भर्ती

Unnao: अलग-अलग सड़क हादसों में लोडर व बाइक चालक की मौत, तीन लोग हुए गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में भर्ती

उन्नाव, अमृत विचार। बांगरमऊ कोतवाली अंतर्गत लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर वाहन की टक्कर से पशु लादकर जा रहे लोडर चालक की मौत हो गई। करीब पांच घंटे बाद उसकी शिनाख्त होने पर परिजनों को इसकी जानकारी दी जा सकी। वहीं, अजगैन कोतवाली अंतर्गत लखनऊ-कानपुर हाईवे पर बाइक डिवाइडर से टकराने से घायल युवक की मौत हो गई। वहीं एक अन्य हादसे में बिहार थानाक्षेत्र के उन्नाव-लालगंज हाईवे पर ट्रक की टक्कर से कार सवार दो लोग गंभीर घायल हो गए, जिन्हें कानपुर भेजा गया।

केस-1
 
बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बहलोलपुर गांव के पास शनिवार सुबह चार बजे दुधारू पशुओं को लादकर जा रहे लोडर में अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। इसमें लोडर का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और चालक उसी में फंस गया। यूपीडा की रेस्क्यू टीम ने उसे घायल हालत में बाहर निकालकर बांगरमऊ सीएचसी पहुंचाया। जहां डाक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। 

पुलिस काफी प्रयास के बावजूद उसकी पहचान नहीं करा सकी। लोडर में मिले कागजों से उसकी शिनाख्त मुकेश सरोज (37) पुत्र राजनाथ निवासी बड़गांव थाना मुंगरा बादशाहपुर जिला जौनपुर के रूप में हुई। करीब पांच घंटे बाद पुलिस से मिली खबर के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को मोर्चरी भेजा है।

केस-2

अजगैन कोतवाली क्षेत्र के बिचपरी गांव के मजरा शहजाद खेड़ा निवासी नरेश (35) पुत्र नन्हा मजदूरी करता था। बीती 29 जून को असोहा थानांतर्गत रजवली खेड़ा निवासी अपने भाई रामविलास के घर गया था, जहां से लौटते समय अजगैन क्षेत्र के लखनऊ-कानपुर हाईवे पर जगदीशपुर गांव के पास उसकी बाइक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई थी। इसमें उसे गंभीर चोटें आई। 

सीएचसी से जिला अस्पताल लाने के बाद उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो परिजन उसे लखनऊ के एक निजी अस्पताल ले गए। शुक्रवार रात उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजन शव लेकर घर आए और अजगैन पुलिस को जानकारी दी। शनिवार को शव का पोस्टमार्टम कराया गया। उसकी मौत से पत्नी सविता सहित अन्य परिजन बेहाल हैं।

केस-3

बिहार थाना अंतर्गत उन्नाव-लालगंज हाईवे पर रावतपुर गांव के पास शनिवार देर रात ट्रक में तेज रफ्तार कार पीछे से घुस गई। इसमें कार के परखच्चे उड़ गए और चालक व इसमें सवार एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस ने कार में फंसे युवकों को बाहर निकालकर सुमेरपुर पीएचसी पहुंचाया, जहां से उन्हें जिला अस्पताल फिर कानपुर के हैलट अस्पताल भेजा गया। कार के पंजीयन नंबर से उसके स्वामी रायबरेली के थाना डलमऊ के अंर्तगत गांव पूरे हुल्लास सिंह का पुरवा चकराई कुरौली निवासी विमलराज से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उसका फोन नहीं उठा। पुलिस घायलों के नाम व पता की जानकारी करने में जुटी है। 

केस-4 
 
बंगाल प्रांत के थाना बरीकपुर क्षेत्र निवासी 31 वर्षीय राहुल बन्धू उपाध्याय पुत्र मालियानंद बन्धू उपाध्याय लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे से बाइक से आगरा से कोलकाता जा रहा था। जैसे ही वह हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के तालासरांय गांव के पास पहुंचा तो उसकी बाइक अनियंत्रित होकर पलट गई। इसमें वह गंभीर घायल हो गया। यूपीडा कर्मी उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र औरास ले गए, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे गंभीर देख लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।

यह भी पढ़ें- Kanpur: स्टील कारोबारी से 53 लाख की ठगी; आरोपियों ने माल लेकर रुपये देने से किया इंकार, पीड़ित संग की गाली-गलौज