प्रतापगढ़: मां ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी बेटे की हत्या, आरोपितों को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल

प्रतापगढ़: मां ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी बेटे की हत्या, आरोपितों को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल

प्रतापगढ़,अमृत विचार। पट्टी थाना क्षेत्र के जलालपुर किटोली गांव में एक जुलाई को लापता बालक उमेश पुत्र अवधेश का शव घर से कुछ  दूर सूखे कुएं में मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की बात सामने आई थी। मामले की छानबीन में जुटी पुलिस ने वैज्ञानिक साक्ष्य के आधार पर बच्चे की मां सरस्वती को गिरफ्तार करते हुए हत्याकांड का खुलासा कर दिया। एएसपी पूर्वी दुर्गेश कुमार सिंह ने सोमवार को प्रेसवार्ता कर खुलासे की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मृतक उमेश की मां सरस्वती देवी का अवैध संबंध गांव के ही रोशनलाल से चल रहा था। एक जुलाई को रात साढ़े ग्यारह बजे सरस्वती देवी के बुलाने पर रोशनलाल उसके घर गया था। रात में उमेश की नींद खुली तो उसने अपनी मां को रोशनलाल के साथ आपत्तिजनक दशा में देख लिया था। उसने कहा कि वह यह बात पिता को बताएगा। जिस पर उसकी मां और रोशनलाल डर गए।

उमेश ने पास में रखे डंडे से रोशनलाल के सिर पर हमला कर दिया। जिससे उसका सिर फट गया। इसके बाद रोशन लाल ने अपने हांथ से उमेश का गला कसकर दबा दिया। मां सरस्वती बेटे को पीछे से पकड़ी थी। उमेश की हत्या करने के बाद रोशन लाल और सरस्वती ने गांव के ही दो नाबालिग बच्चों को बुलाकर उमेश का शव बोरे में भरवाकर गांव के एक सूखे कुएं में फेंक दिया था।

एएसपी के अनुसार आरोपी रोशनलाल को रविवार की शाम को जलालपुर नहर पुलिया के पास से गिरफ्तार किया गया। इसी तरह आरोपी मां को सोमवार को सुबह उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। घटना में शामिल दोनों नाबालिग बच्चों को भी जलालपुर अंबिका पांडेय के आंवले के बगीचे के पास स्थित ट्यूबवेल के पास से सोमवार को सुबह पकड़ लिया गया।

यह भी पढ़ेः  Transfer से नाराज UP सहकारी ग्राम विकास बैंक कर्मचारियों का प्रदर्शन, प्रबंध निदेशक पर लगाए गंभीर आरोप

ताजा समाचार

अयोध्या: मांझा में जमीन का एक और खेल, पांच के खिलाफ गबन और धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज
गोंडा :  मोबाइल चोरी के विवाद में दबंगों ने युवक को घर में घुसकर पीटा, वीडियो वायरल
मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू अपनी पत्नी Sajidha Mohamed के साथ दिल्ली पहुंचे, राष्ट्रपति और पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात
20 मिनट की बारिश से जलभराव, लालबाग लबालब : 14 कोसी परिक्रमा मार्ग पर चौड़ीकरण के कारण फैल गया कीचड़
हरदोई : फंदे से लटकता मिला गर्भवती किशोरी का शव : हत्या और आत्महत्या का संशय बरकरार
Facebook Live पर आकर रेलवे कर्मी की पत्नी ने फंदा लगाकर दी जान, छेड़छाड़ और गुंडागर्दी से थी परेशान