बहराइच: नगर पंचायत में व्यापत समस्याओं को लेकर भाकियू ने किया धरना प्रदर्शन, तहसीलदार को सौंपा मांगपत्र

बहराइच: नगर पंचायत में व्यापत समस्याओं को लेकर भाकियू ने किया धरना प्रदर्शन, तहसीलदार को सौंपा मांगपत्र

पयागपुर/बहराइच, अमृत विचार। नगर पंचायत पयागपुर में व्याप्त समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने नगर पंचायत कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को सम्बोधित दस सूत्रीय मांगपत्र तहसीलदार धर्मेंद्र कुमार को सौंपा। नगर पंचायत की बदहाली को लेकर भारतीय किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष संतोष जायसवाल की अगुवाई में सोमवार को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया।

धरने को सम्बोधित करते हुए जायसवाल ने कहा कि नगर पंचायत की समस्याएं दिनों दिन बढ़ती जा रही हैं। पूरे नगर क्षेत्र में जलभराव है। साफ सफाई का काम बंद है। नगर पंचायत कार्यालय पर जिम्मेदार अधिकारी के न बैठने से जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए नगरवासी इधर उधर भटक रहे हैं। नाली, खड़ंजा, इंटरलॉकिंग जैसे निर्माण कार्य बन्द है।

cats

कान्हा गौशाला का निर्माण न होने से छुटटा जानवरों के आतंक से किसानों की फसल चौपट हो रही है। नगर क्षेत्र में खेलकूद के मैदान के साथ ही एक भी स्थान पर शुलभ शौचालय नहीं बना है। प्रधानमंत्री आवास योजना का निर्माण नक्शे के अनुरूप नहीं है, तीसरी क़िस्त के अभाव में कई लोगों के आवास अधूरे पड़े हैं। 

धरने को सम्बोधित करते हुए किसान नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि नगर क्षेत्र के वार्ड नम्बर 6 में गाटा संख्या 1418ज पर स्थित तालाब से अवैध कब्जा हटाया जाए और उक्त तालाब का सौंदर्यीकरण करवाया जाय, सफाई कर्मियों की तैनाती कर सफाई व्यवस्था शुरू करवाई जाये।

धरना प्रदर्शन कार्यक्रम को कांग्रेस नेता विनय सिंह ने समर्थन देते हुए कहा कि समस्याओं का निस्तारण शीघ्रता से नहीं किया गया तो 9 अगस्त को जनहित में वे जेल भरो आंदोलन करेंगे। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव उमाशंकर मिश्रा, मध्यांचल महा सचिव विनोदशुक्ला, मण्डल सचिव सोम शर्मा, जिलाध्यक्ष रामकुमार वर्मा, राम सँवारे पांडे, गुड्डू मिश्रा, जामवंती, संगीता, फूलमती, रीता, सहित दर्जनों किसान नेता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ेः  Transfer से नाराज UP सहकारी ग्राम विकास बैंक कर्मचारियों का प्रदर्शन, प्रबंध निदेशक पर लगाए गंभीर आरोप