अयोध्या: रेलवे अंडर पास में भरा पानी, घरों में कैद हुए बीरभानुपुर के लोग

अयोध्या: रेलवे अंडर पास में भरा पानी, घरों में कैद हुए बीरभानुपुर के लोग

सोहावल/अयोध्या, अमृत विचार। लगातार हो रही बरसात ने तराई के क्षेत्रों में ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों को परेशान किया है। कई गांव में जल भराव से रास्ते बंद हैं। बीर भानुपुर रेलवे अंडर पास में कमर तक पानी आ जाने से पूरे गांव का रास्ता बंद हो गया। लगभग 5 हजार की आबादी घरों में कैद होकर रह गई है। मामला रेलवे का होने से स्थानीय प्रशासन ने हाथ खड़े कर लिए हैं।

रेलवे फाटक सोहावल से सामुदायिक स्वास्थ केंद्र को जाने वाली लोक निर्माण विभाग की सड़क किसी तालाब का हिस्सा नजर आती है। मरीजों को अब अस्पताल तक जाने के लिए लगभग 4 किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ रहा है। पानी में डूबे सड़क के गड्ढे जानलेवा साबित हो रहे हैं।

ग्रामीणों का आरोप है नाला निर्माण कर रहे नगर पंचायत के ठेकेदार ने जल निकासी को बंद कर निर्माण रोक रखा है। सुचित्तागंज बाजार के मध्य से आह्लाद का पुरवा की सड़क पानी में डूबी है। लोगों का आवागमन बंद है। लगभग 5 किलोमीटर का चक्कर लगा लोग अपने वाहन से नहर पटरी के रास्ते बाजार तक आ जा रहे हैं।

सबसे खराब हालत बीरभानुपुर की है जहां तक पहुंचने के लिए रेलवे ने अंडरपास बनवाया जो बरसात के कारण कमर भर पानी में डूबा है पूरा गांव अपने घरों में कैद होकर रहने को मजबूर है लगभग 5 हजार की आबादी को निकलने का कोई रास्ता नहीं मिल रहा है।

चिह्नित बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राजस्व कर्मियों को सचेत कर दिया गया है। हर प्वाइंट पर निगरानी की जा रही है। ढेमवा घाट कटान का मामला गोंडा जनपद से जुड़ा है। मांझा कला कोटसराय के कुछ गांव का आज निरीक्षण किया गया है...,अशोक कुमार सैनी उप जिला अधिकारी सोहावल

यह भी पढ़ेः  Transfer से नाराज UP सहकारी ग्राम विकास बैंक कर्मचारियों का प्रदर्शन, प्रबंध निदेशक पर लगाए गंभीर आरोप