Kanpur News: मेट्रो ने पनचक्की चौराहे पर सीवर लाइन की बंद...राहगीरों का निकलना मुश्किल, नगर निगम ने फटकारा

एलआईसी मार्ग पर सीवर का पानी भर रहा है

Kanpur News: मेट्रो ने पनचक्की चौराहे पर सीवर लाइन की बंद...राहगीरों का निकलना मुश्किल, नगर निगम ने फटकारा

कानपुर, अमृत विचार। मेट्रो के निर्माण कार्य की वजह से फूलबाग में सीवर लाइन चोक हो गई है। जिससे नरौना चौराहे से एलआईसी मार्ग पर सीवर का पानी भर रहा है। जिसके बीच ही राहगीर निकलने को विवश हैं। नगर निगम ने इस संबंध में यूपीएमआरसी को तत्काल सीवर लाइन को दुरुस्त करने के निर्देश दिये हैं। 

नगर निगम अधिशाषी अभियंता जोन 1 ने यूपीएमआरसी के परियोजना प्रबंधक-1ए को पत्र लिखकर कहा है कि पनचक्की चौराहा फूलबाग के पास जो नरौना चौराहे से एनआईसी चौराहे के रास्ते में सीवर लाइन पड़ी है वह मेट्रो के निर्माण कार्य की वजह से चोक हो गई है। 

जल निकासी न होने की वजह से मुख्य सड़क पर जलभराव हो रहा है। बरसात में समस्या बढ़ जा रही है जिससे राहगीर भरे पानी के बीच से निकलने को मजबूर हैं। इससे नगर निगम की छवि भी धूमिल हो रही है। इसलिये तत्काल सीवर लाइनों को साफ कराने का प्रबंध करें ताकि समस्या का समाधान हो सके।

रामादेवी से प्रयागराज को जोड़ने वाला मार्ग करें ऊंचा

रामादेवी से प्रयागराज को जोड़ने वाले हाइवे पर शेरशाहसूरी तालाब और एचएएल के बाहर भारी मात्रा में सीवर भर रहा है। मार्ग पर बने एनएचएआई के नाले से सड़क नीची होने की वजह से जलभराव हो रहा है। जिससे हाइवे पर चलने वाले राहगीरों की समस्या बढ़ गई है। 

अपर नगर आयुक्त प्रथम मो. आवेश ने पीडब्ल्यूडी को पत्र लिखकर कहा है कि एनएचएआई की सीवर लाइनों को साफ करने के साथ ही सड़क को नाले से ऊंची करें ताकि जलभराव न हो सके।