अग्निकांड : अधिवक्ताओं के चैम्बर समेत सिटी बस में लगी आग, यात्रियों ने कूद कर बचाई जान

अग्निकांड : अधिवक्ताओं के चैम्बर समेत सिटी बस में लगी आग, यात्रियों ने कूद कर बचाई जान

अमृत विचार, लखनऊ/ठाकुरगंज : ठाकुरगंज थाना अंतर्गत चरस अस्पताल के पास चलती (महानगर परिवहन सेवा) सिटी बस में बुधवार को अचानक आग लग गई। बस में सवार यात्रियों ने कूदकर जान बचाई। सूचना मिलते ही दमकल कर्मियों की टीम मौके पर पहुंची और राहत कार्य में जुट गई। हालांकि, घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। अग्निकांड में कोई हताहत नहीं हुआ है। वहीं, सिटी बस के एमडी ने मामले की जांच कर यथाशीघ्र इसकी रिपोर्ट मांगी है।

दरअसल, दोपहर करीब एक बजे सीएनजी की महानगर परिवहन सेवा बस यात्रियों को लेकर चरक अस्पताल के सामने से गुजर रही थी। इसी बीच बस में धुआं का गुब्बार भरने लगा और चंद मिनट में बस से आग की लपट निकलने लगी। यह देखकर बस में सवार यात्री भयभीत हो गए। जिसके बाद यात्रियों ने बस से कूदकर कर जान बचाई।  प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बस पुरानी थी। सूत्रों की मानें तो अचानक शॉक एब्जॉर्बर टूटकर गिर गया। जिससे रगड़ने से चिंगारी भड़क गई और बस बीच सड़क पर धू-धूकर जलने लगी। सूचना मिलते ही चौक फायर स्टेशन से दमकमकर्मी मौके पर पहुंचे और राहत कार्य में जुट गए। एफएसओ चौक ने बताया कि प्रथम दृष्या में शॉर्ट सर्किट से अग्निकांड हुआ है। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

अधिवक्ताओं के चैम्बर में लगी आग

वहीं, सिविल कोर्ट में सुबह अधिवक्ताओं के 7 चैम्बरों में अचानक आग लग गई। इस अग्निकांड में चैम्बर में रखे फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और जरूरी दस्तावेज जलकर नष्ट हो गए है। एफएसओ चौक ने बताया कि आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। हालांकि, समय रहते दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया है। इस घटना में किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें :- Acid Attack: नीट काउंसलिंग के लिए जा रही छात्रा पर फेंका एसिड, भाई भी हुआ शिकार