बरेली: ...तो 10 साल से छात्रावास को नहीं मिला बजट, इसलिए बढ़ीं समस्याएं

जांच में छात्रावास की बिल्डिंग खराब हालत में पाई गई

बरेली: ...तो 10 साल से छात्रावास को नहीं मिला बजट, इसलिए बढ़ीं समस्याएं

बरेली, अमृत विचार। नावल्टी चौराहे के पास राजकीय संकेत विद्यालय परिसर स्थित अनुसूचित जाति बालिका छात्रावास की छात्राओं की ओर से लगाए गए आरोपों की जांच पूरी हो चुकी है। कमेटी की ओर से दी गई रिपोर्ट में छात्राओं के कई आरोप सही पाए गए हैं, जबकि कुछ बातें निराधार साबित हुई हैं। रिपोर्ट के अनुसार करीब दस साल से छात्रावास को बजट नहीं मिला है, जिससे समस्याएं बढ़ी हैं। अधीक्षिका ने भी बयान में निदेशालय से मिलने वाले बजट से समय-समय पर कार्य कराने की बात कही है।

दरअसल, अनुसूचित जाति बालिका छात्रावास की करीब 27 छात्राओं ने कई गंभीर आरोप लगाए थे। एडीएम प्रशासन ने एसडीएम सदर रत्निका श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कमेटी बनाकर जांच कराई थी। टीम की ओर से पिछले दिनों रिपोर्ट सौंपी गई थी, जिसमें बताया गया कि पानी की व्यवस्था के लिए वर्ष 2022 में कार्मिशयल आरओ लगवाया गया था, लेकिन बेहतर रख रखाव नहीं होने से आरओ खराब हो चुका है। 

छात्रावास की बिल्डिंग खराब है। छतों से रिसाव हो रहा है। बाथरूम और बाथरूम के गेट टूटे हुए हैं। आलमारियां भी टूटी हैं। सीलन है। फर्नीचर की व्यवस्था नहीं है। अधीक्षिका ने इस संबंध में कहा है कि छात्रावास की मरम्मत के लिए अधिशासी अभियंता यूपी स्टेट कान्सट्रक्शन एंड इंफ्रास्ट्रक्वर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के माध्यम से एस्टीमेट मुख्यालय को भेजा जा चुका है। 22 मई को दोबारा से एस्टीमेट तैयार कराने के लिए कहा गया है।अब जांच रिपोर्ट का अवलोकन कर मामले में क्या कार्रवाई करनी है, इसका निर्णय एडीएम प्रशासन की ओर से लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- बरेली: अनाथ लड़कियों ने मुख्यमंत्री से लगाई गुहार...अनाथालय से उन्हें न हटाया जाए