गोंडा पुलिस ने दिलीप हत्याकांड का किया खुलासा, दो हजार रुपये की खातिर दोस्त ने किया था मर्डर 

हत्या से पहले पिलायी थी शराब, सिर पर ईंट मारकर उतारा मौत के घाट-आरोपी को किया गिरफ्तार

गोंडा पुलिस ने दिलीप हत्याकांड का किया खुलासा, दो हजार रुपये की खातिर दोस्त ने किया था मर्डर 

गोंडा, अमृत विचार। छपिया थाना क्षेत्र के मकोईया गांव के रहने वाले दिलीप की हत्या उसके दोस्त ने ही की थी। दरअसल हत्यारोपी ने दिलीप से 2000 रुपये उधार ले रखे थे। दिलीप अपने उधारी के रुपए मांग रहा था लेकिन आरोपी रुपया वापस नहीं कर रहा था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था। विवाद के बाद हत्यारोपी ने फोन कर दिलीप को अनाज गोदाम के पीछे बुलाया और उसे शराब पिलाई‌‌। जब वह नशे में हो गया तो उसके सिर पर ईंट से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी और शव फेंककर फरार हो गया। पुलिस ने इस ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा करते हुए हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

छपिया थाना क्षेत्र के मकोइया के रहने वाले दिलीप कुमार का शव एक जुलाई को जमुनहा बाजार के सकदरपुर गांव के पास स्थित अनाज गोदाम के पीछे झाड़ियों में पड़ा मिला था। मृतक दिलीप के हाथ, सिर और नाक पर चोट के निशान मिले थे। परिजनों ने पुलिस को बताया था कि मृतक दिलीप 29 मई को घर से सब्जी लाने के लिए निकला था लेकिन वापस घर नहीं लौटा था। तीन दिन बाद दिलीप का शव अनाज गोदाम के पीछे पाया गया था। मामले में मृतक की पत्नी कल्यानी कुमारी ने अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। 

पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की बात कही थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो मृतक के शरीर पर मृत्यु पूर्व चोट के निशान मिले। इसके बाद पुलिस ने अपनी जांच शुरू की। मृतक के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली गई तो पता चला कि घटना वाले दिन मृतक दिलीप ने एक नंबर पर बात की थी। पुलिस ने जब उस नंबर की छानबीन की तो वह दिलीप के दोस्त राजमन का निकला। इसके बाद से ही पुलिस राजमन की तलाश में जुटी थी। शुक्रवार को पुलिस ने आरोपी राजमन निवासी नेतौरी मकोइया को फूलपुर चौराहे से पहले रेलवे क्रासिंग के पास से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े जाने पर पहले तो आरोपी ने घटना से अनभिज्ञता जाहिर की लेकिन जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। 

हत्यारोपी राजमन ने पुलिस को बताया कि दिलीप और वह दोनों दोस्त थे। दोनों दिल्ली में साथ रहकर पेटिंग व पीओपी का काम करते थे। इसी दौरान उसने दिलीप से 2 हजार रुपया उधार लिया था लेकिन उसे वापस नहीं कर सका था। इस बात को लेकर उसकी दिलीप से कहासुनी हुई थी। इसके बाद उसने दिलीप को रास्ते से हटाने का प्लान तैयार किया। 29 मई को उसने फोन कर दिलीप को जमुनहा गांव के पीछे स्थित अनाज गोदाम के पास बुलाया। फिर दोनों ने साथ बैठकर शराब पी। जब दिलीप नशे में हो गया तो उसने ईंट से उसके सिर पर प्रहार कर उसकी हत्या कर दी और शव को झाड़ियों के बीच फेककर फरार हो गया । शुक्रवार को घटना का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी मनोज कुमार रावत ने बताया कि हत्यारोपी राजमन को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त की गयी ईंट बरामद कर ली गई है। घटना का खुलासा करने वालों में छपिया थाने के थानाध्यक्ष कृष्ण गोपाल राय, उप निरीक्षक सुरेश कुमार यादव, कांस्टेबल संजय यादव, मृदुल, एसओजी प्रभारी सर्वजीत गुप्ता व सर्विलांस प्रभारी सादाब आलम की टीम शामिल रही।

ये भी पढ़ें -अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद से सामने आया सलीम डोला का कनेक्शन, ड्रग्स रैकेट से जुड़े लोगों की तलाश में जुटी जौनपुर पुलिस

ताजा समाचार