रुद्रपुर: उपायुक्त खाद्य ने उठाया बीड़ा, क्या माफिया पर होगी कार्रवाई!

रुद्रपुर: उपायुक्त खाद्य ने उठाया बीड़ा, क्या माफिया पर होगी कार्रवाई!

रुद्रपुर, अमृत विचार। रुद्रपुर सर्किल में राशन वितरण धांधली को लेकर जहां तीन दुकानों पर मुकदमा पंजीकृत होने के बाद मामला ठंडे बस्ते में चला गया था। वहीं उपायुक्त व जिला पूर्ति अधिकारी ने कार्यभार ग्रहण करते हुए राशन वितरण घोटाले के माफिया पर शिकंजा कसने की बात कही। उन्होंने कहा कि गरीबों का निवाला छीनने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे में सवाल उठता है कि वर्षों से राशन घोटाला कर रहे माफिया पर कार्रवाई होगी।

बताते चलें कि अप्रैल माह में मिल रही शिकायतों के आधार पर जब पूर्ति निरीक्षक ने सस्ता गल्ला दुकानों पर छापेमारी की थी, जिसमें पाया कि गल्ला विक्रेता दुकानों में निर्धारित अधिभार का राशन नहीं था। कार्ड धारकों को कई दिनों का राशन वितरण नहीं किया गया और राशन का रखरखाव दूसरे स्थान पर पाया गया। जिसके आधार पर विभाग ने एक रिपोर्ट बनाकर पांच सस्ता गल्ला के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। जिस पर डीएम के आदेश पर पांच दुकानों को अटैच किया था। वहीं तीन दुकानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

इसी दौरान चार जुलाई को वर्तमान डीएसओ श्याम लाल आर्य का तबादला हो गया और उनके स्थान पर डीएसओ एवं उपायुक्त विपिन कुमार ने कार्यभार संभालते हुए सबसे पहले राशन माफिया पर शिकंजा कसने की बात कही। उन्होंने कहा कि वितरण में धांधली करना अपराध है। ऐसे में सरकारी योजना प्रभावित होती है और राशन माफिया गरीबों के राशन को बेचकर मोटा मुनाफा कमाते हैं। उन्होंने कहा कि वह माफिया के घोटाले का पर्दाफाश करेंगे। जिसकी जांच नये सिरे से शुरू की जाएगी। 

ताजा समाचार

NEET-UG परीक्षा की शुचिता नष्ट हो गई है तो 'री-एग्जाम' का आदेश देना होगा- सुप्रीम कोर्ट
बाराबंकी: बगैर तलाक किया दूसरा निकाह, विरोध पर पीटा, पति समेत पांच पर केस दर्ज
हल्द्वानी: मुखिया विहीन आपदा प्रबंधन विभाग से कोई आशा नहीं - यशपाल
Lucknow: Transfer से नाराज UP सहकारी ग्राम विकास बैंक कर्मचारियों का प्रदर्शन, प्रबंध निदेशक पर लगाए गंभीर आरोप
Kanpur: केस्को की लापरवाही से बरसात में खतरे में लोगों की जान; अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान, खंभों में उतरा करंट बन रहा परेशानी का सबब
बाराबंकी: सांठगांठ से वन विभाग की भूमि पर किया अवैध कब्जा, जलनिकास न होने से ग्रामीण नाराज