सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में ऐतिहासिक 80000 अंक के पार, निफ्टी नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर

सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में ऐतिहासिक 80000 अंक के पार, निफ्टी नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर

मुंबई। शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांकों ने बुधवार को कारोबार की शुरुआत सकारात्मक रुख के साथ की। सेंसेक्स ने पहली बार ऐतिहासिक 80,000 अंक का आंकड़ा पार किया और निफ्टी ने अपने नए सर्वकालिक उच्च स्तर को छुआ। बीएसई का 30 तीस शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स 597.77 अंक उछलकर 80,039.22 अंक के नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया। निफ्टी 168.3 अंक चढ़कर 24,292.15 अंक के नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा।

सेंसेक्स में सूचीबद्ध कंपनियों में से एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक, भारती एयरटेल और नेस्ले के शेयरों में सबसे अधिक तेजी आई। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, सन फार्मा, इंफोसिस और टाटा मोटर्स के शेयर में गिरावट दर्ज की गई। एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की तथा हांगकांग का हैंगसेंग फायदे में रहे जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में रहा।

अमेरिकी बाजार मंगलवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.56 प्रतिशत की बढ़त के साथ 86.72 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में मंगलवार को बिकवाल रहे और शुद्ध रूप से 2,000.12 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर बेचे।

ये भी पढ़ें- गोदरेज प्रॉपर्टीज ने बेंगलुरू में 3,150 करोड़ रुपये से अधिक में 2,000 से ज्यादा फ्लैट बेचे

ताजा समाचार

UK Election Results 2024 : Nigel Farage 8वें प्रयास में पहली बार सांसद बने, उनकी पार्टी ने चार सीट जीतीं
हाथरस भगदड़ मामले में 90 बयान दर्ज किए गए :एसआईटी प्रमुख 
Kanpur: पीडब्ल्यूडी ने फोरलेन पुल का प्रस्ताव सेतु निगम को भेजा; चकेरी क्रॉसिंग पर बनेगा पुल, कैंट बोर्ड को किया जाएगा शामिल
Team India Victory Parade : जय हिंद...वर्ल्ड चैंपियंस ने 'विक्ट्री परेड' के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए मुंबई पुलिस को दिया धन्यवाद
Kanpur: रोजगार संगम पोर्टल में नहीं दिख रही निजी संस्थानों की रुचि; पोर्टल में अब तक हो सके मात्र 20 फीसदी पंजीकरण
अमृतपाल सिंह और इंजीनियर रशीद ने लोकसभा सदस्य के तौर पर ली शपथ, दोनों पैरोल पर जेल से आए बाहर