हाथरस सत्संग हादसा: हादसे को लेकर ‘भोले बाबा’ को कई जिलों में तलाश रही पुलिस, सख्त एक्शन की तैयारी 

हाथरस सत्संग हादसा: हादसे को लेकर ‘भोले बाबा’ को कई जिलों में तलाश रही पुलिस, सख्त एक्शन की तैयारी 

हाथरस, अमृत विचार। भोले बाबा सत्संग में मची भगदड़ में मरने वालों की संख्या 121 तक पहुंच गई है। कुछ ही देर में सीएम योगी आदित्यनाथ यहां पहुंच रहे हैं। सिकंदराराऊ इलाके में सत्संग के दौरान हुई भगदड़ के मामले में पुलिस ने ‘मुख्य सेवादार’ और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। वहीं सत्संग में हुई इतनी मौतों के बावजूद अभी तक पुलिस भोले बाबा जिसका असली नाम सूरज पाल सिंह है तक नहीं पहुंच पाई है। सूत्रों के अनुसार पुलिस की कई टीमें हाथरस, अलीगढ़, आगरा, कासगंज, एटा समेत दिल्ली में बाबा की तलाश कर रही हैं। बताया जा रहा है कि सूरज पाल के एक मकान का पता लगा है जो आगरा में है। सूत्रों के अनुसार ये मकान बीते 10 साल से बंद पड़ा है। 
     
बता दें कि कासगंज के पटियाली थाना क्षेत्र के बहादुर नगर के निवासी ‘भोले बाबा’ का असली नाम सूरज पाल सिंह (70 साल) है। अनुसूचित जाति (एससी) के सूरज पाल ने करीब दो दशक पहले पुलिस की नौकरी छोड़ दी थी। जिसके बाद उन्होंने आध्यात्म का रुख किया और ‘भोले बाबा’ बन गए। सूरज पाल तीन भाई हैं, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है। उनकी शादी हो चुकी है, हालांकि, कोई संतान नहीं है पर वह पत्नी को सत्संग में साथ लेकर जाते रहे हैं। 

गौरतलब है कि इस पूरे हादसे की जांच के लिए सीएम योगी ने टीम गठित कर दी है और इसकी रिपोर्ट 24 घंटे में तालाब की है। सीएम योगी इस पूरे मामले को खुद मॉनिटर कर रहे हैं। माना जा रहा है कि हादसे के जिम्मेदाओं पर सख्त एक्शन की पूरी तैयारी कर ली गई है। सरकार की तरफ से बाबा के बनाये गए ट्रस्ट समेत अन्य सम्पत्तियों का ब्यौरा जुटाया जा रहा है। जल्द ही इसपर कार्रवाई की जाएगी। 

ये भी पढ़ें - हाथरस सत्संग हादसा: 121 पहुंची मृतकों की संख्या, कुछ ही देर में पहुंचेंगे सीएम योगी

ताजा समाचार

Team India Victory Parade : जय हिंद...वर्ल्ड चैंपियंस ने 'विक्ट्री परेड' के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए मुंबई पुलिस को दिया धन्यवाद
Kanpur: रोजगार संगम पोर्टल में नहीं दिख रही निजी संस्थानों की रुचि; पोर्टल में अब तक हो सके मात्र 20 फीसदी पंजीकरण
अमृतपाल सिंह और इंजीनियर रशीद ने लोकसभा सदस्य के तौर पर ली शपथ, दोनों पैरोल पर जेल से आए बाहर
प्रयागराज: बिशप जानसन गर्ल्स कालेज का वीडियो हुआ वायरल! कब्जे का बताया जा रहा विवाद 
महाराष्ट्र: मराठवाड़ा में 6 महीनों में 430 किसानों ने की आत्महत्या, कृषि मंत्री के गृह जिले में सबसे अधिक मामले
Paris Olympics 2024 : हॉकी कप्तान हरमनप्रीत सिंह बोले- क्रिकेट टीम की जीत पर गर्व, अब हमारी बारी