Kanpur: टप्पेबाजी कर सर्राफ से 26 लाख की ठगी; आरोपी नकली नोटों की गड्डी देकर हुआ फरार, इस तरह खेला पूरा खेल...

Kanpur: टप्पेबाजी कर सर्राफ से 26 लाख की ठगी; आरोपी नकली नोटों की गड्डी देकर हुआ फरार, इस तरह खेला पूरा खेल...

कानपुर, अमृत विचार। नयागंज के सर्राफा कारोबारी के कर्मचारी के साथ अहमदाबाद की एक फर्म ने 26 लाख रुपये के जेवर की टप्पेबाजी कर ली। अहमदाबाद की फर्म का कर्मचारी बताकर आरोपी ने गड्डी में ऊपर नीचे असली व बीच में नकली नोट लगा कर कर्मचारी को 26 लाख के नकली नोट दे दिए। पीड़ित ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सीसीटीवी फुटेज में दो टप्पेबाज कैद हुए हैं। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

नयागंज स्थित सर्राफा कारोबारी अजीत ओमर ने बताया कि उनके वाट्सएप पर एक फोन आया। कॉलर ने खुद को अहमदाबाद के नवकार ज्वैलर्स का मालिक बताते हुए कुछ जेवरात की जरूरत की बात कही। वाट्सएप कॉल के दौरान जेवर पसंद कर लिए और उनकी पैकिंग भी करा ली गई। इसके बाद कहा गया कि उनका कर्मचारी बिरहाना रोड पर खड़ा है, उसे जेवर देकर रुपये ले लो, जिसके बाद अजीत ने अपने कर्मचारी के माध्यम से उसको जेवरात भेजे तो वह सीसामऊ में मिला। 

आरोपी ने कर्मचारी को आरटीजीएस से पैसे देने की बात कही। इस पर कर्मचारी ने मना कर दिया, जिसके बाद आरोपी ने उसे 26 लाख रुपये कैश दिए। कर्मचारी रुपये लेकर वापस आया, जिसके बाद बैग खोल कर देखा तो गड्डियों में ऊपर नीचे असली व बीच में नकली नोट लगे हुए थे। 

जिसकी जानकारी अजीत ने सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज अरोड़ा को दी। सर्राफा एसोसिएशन अध्यक्ष पंकज अरोड़ा ने बताया कि घटनास्थल सीसामऊ होने की वजह से मामले की जानकारी एसीपी सीसामऊ को दी गई। वहीं महालक्ष्मी ज्वैलर्स के मालिक ने भी इसी तरह की शिकायत की है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: पीडब्ल्यूडी ने फोरलेन पुल का प्रस्ताव सेतु निगम को भेजा; चकेरी क्रॉसिंग पर बनेगा पुल, कैंट बोर्ड को किया जाएगा शामिल