किसान यूनियन ने अमेठी तहसील में किया प्रदर्शन, 25 सूत्रीय मांगो पर सुनवाई की उठाई आवाज 

किसान यूनियन ने अमेठी तहसील में किया प्रदर्शन, 25 सूत्रीय मांगो पर सुनवाई की उठाई आवाज 

अमेठी, अमृत विचार। बीते 21 जून को अमेठी तहसील में भारतीय किसान यूनियन (भानु) के जिला प्रभारी की अगुवाई में सैकड़ों किसानों द्वारा प्रदर्शन कर अमेठी उपजिलाधिकारी को मुख्यमंत्री, डीएम व एसपी के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया था। जिसमें 15 बिंदुओं का निस्तारण 10 दिन के अंदर व शेष 10 बिंदुओं का निस्तारण 30 दिन में न करने पर 5 जुलाई से अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी दी गई थी। मांगों पर सुनवाई न होता देख भारतीय किसान यूनियन (भानू) ने शुक्रवार को एक बार फिर अमेठी तहसील में धरना प्रदर्शन कर अमेठी तहसीलदार को मांग पत्र सौंपा है।

यूनियन के जिला प्रभारी अजय मिश्रा बिलसन बाबा की अगुवाई में दर्जनों किसानों द्वारा अमेठी पुलिस प्रशासन व राजस्व विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए 25 सूत्रीय मांगों में एक भी पूरी नहीं होने पर प्रदर्शन किया गया। किसानों ने एक बार फिर अमेठी तहसीलदार को कुछ नई मांगों के साथ ज्ञापन सौंपा। साथ ही 25 सूत्रीय मांगो पर शुक्रवार शाम तक सुनवाई न होने पर अमेठी तहसील में अनिश्चित कालीन धरना शुरू करने की चेतावनी भी है।

भाकियू के जिला प्रभारी अजय मिश्रा ने बताया कि 25 बिंदुओं का ज्ञापन अमेठी उपजिलाधिकारी को सौंपा गया था। उन्होंने कहा कि  तहसीलदार ने कुछ बिंदुओं पर जांच कर आख्या तैयार कर ली है लेकिन दबाव के चलते कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं। अगर 25 सूत्रीय मांगों का निस्तारण आज नही होता हैं तो तहसील में धरना प्रदर्शन शुरू किया जाएगा। प्रभारी ने कहा कि कल शनिवार को जिलाधिकारी सामाधन दिवस में अमेठी तहसील आती हैं तो उनसे भी 25 सूत्रीया मांगो के निस्तारण की बात की जायेगी। इसके बाद भी निस्तारण नहीं होगा तो मुख्यमंत्री दरबार में जाकर मांगो के निस्तारण की लड़ाई लड़ी जाएगी।

ये भी पढ़ें -हाथरस भगदड़ मामले में 90 बयान दर्ज किए गए :एसआईटी प्रमुख

 

ताजा समाचार

हल्द्वानी: सावधान! धनगढ़ी में बही बस का मामला 2023 का है, अफवाह न फैलाएं...पुलिस कर सकती है कार्रवाई
PM Modi Russia Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के लिए उत्साहित भारतीय प्रवासी समुदाय, मंदिर के निर्माण की करेगा मांग 
Kanpur: शिवनारायण टंडन सेतु के नीचे फिर धंस गया डॉट नाला, यातायात हुआ बाधित, लोगों ने जताई इस बात की आशंका...
सुलतानपुर: भाजपा सभासद और उनके पुत्र समेत 50 पर केस दर्ज, जानें पूरा मामला
कासगंज: प्रधानमंत्री मातृ शक्ति योजना की अब आंगनबाड़ी के हाथों में होगी कमान
भारत के खिलाफ श्रृंखला से पहले सनथ जयसूर्या श्रीलंका के अंतरिम कोच नियुक्त