Nikon ने लाँच किया नया कैमरा Z6 III, जानें कीमत और फीचर्स

Nikon ने लाँच किया नया कैमरा Z6 III, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली। निकॉन कॉरपोरेशन की भारतीय इकाई निकॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने आज अपने बहुप्रतीक्षित कैमरा जेड6 आईआईआई को लॉन्च करने की घोषणा की जिसकी कीमत 247990 रुपये है। हालांकि इसमें लैंस की कीमत शामिल नहीं है। निकॉन इंडिया के प्रबंध निदेशक सज्जन कुमार और निकॉन सिंगापुर पीटीई लिमिटेड के प्रबंध निदेशक कीजो फुजी ने इसे यहां लाँच किया। 

इस मौके पर कुमार ने कहा कि निकॉन इंडिया वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी की कला को नए सिरे से परिभाषित करने के लिए तैयार किए गए अपने फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरा पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है। जेड9 और जेड8 मॉडल्स से आरएडब्ल्यू और एन -लॉग वीडियो एवं एक्सपीड 7 प्रोसेसर जैसे फीचरों को शामिल करते हुए यह नया कैमरा बेहतरीन परफॉर्मेंस देगा। 

जेड6 आईआईआई को दुनिया के पहले पार्शियली-स्टैक्ड सीएमओएस सेंसर1 और सुपीरियर ऑटो फोकस क्षमता के साथ विकसित किया गया है, जिससे यह कैमरा अद्वितीय परफॉर्मेंस और आउटपरफॉर्म के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि इसमें वीडियो से जुड़े शानदार स्पेशिफिकेशंस दिए गए हैं, साथ ही यह 120 एफपीएस तक की कैप्चरिंग स्पीड के साथ बेहतरीन फोटो खींचने में सक्षम है, जिससे यह इस सेगमेंट का सबसे अच्छा हाइब्रिड कैमरा बनकर सामने आया है। 

कुमार ने कहा, “ हम जेड6आईआईआई को लॉन्च करते हुए रोमांचित अनुभव कर रहे हैं। यह हाई-परफॉर्मेंस फुल फ्रेम मिड सेगमेंट कैमरा है। अपने सटीक ऑटोफोकस और बेहद तेज 120 एफपीएस प्री-रिलीज कैप्चर के साथ फ्लीटिंग मूमेंट्स को भी फ्रीज करने की क्षमता तथा 20 एफपीएस के कॉन्टीन्यूअस शूटिंग रेट के साथ क्रिएटर कम्युनिटी के लिए यह कैमरा एक इंटीग्रल टूल बनकर सामने आएगा।” 

ये भी पढ़ें- अब ठगों पर होगी बड़ी कार्रवाई, 30 हजार से अधिक फोन नंबर होंगे बंद...फर्जी मैसेज की ऐसे करें शिकायत