Kanpur News: अपनों ने छोड़ा, डॉक्टरों ने पाला, आज बच्ची हो गई विदा...जन्म के बाद हैलट अस्पताल में छोड़ गए थे माता-पिता

नौ माह पहले रनियां निवासी पूनम ने जच्चा-बच्चा में जन्मी थी बच्ची

Kanpur News: अपनों ने छोड़ा, डॉक्टरों ने पाला, आज बच्ची हो गई विदा...जन्म के बाद हैलट अस्पताल में छोड़ गए थे माता-पिता

कानपुर, अमृत विचार। नौ माह से हैलट के बाल रोग अस्पताल में सबके चेहरे की मुस्कान बनी बेबी शुक्रवार को यहां से विदा हो गई। डॉक्टरों ने नम आंखों से बच्ची को लखनऊ राजकीय बाल विभाग के लिए रवाना किया।

हैलट के जच्चा-बच्चा अस्पताल में 19 सितंबर 2023 को कानपुर देहात की रनियां निवासी पूनम ने एक बेटी को जन्म दिया था। पूनम अपने परिजनों के साथ बच्ची को अस्पताल में छोड़कर भाग गई थी। पुलिस ने पूनम के परिजनों द्वारा अस्पताल में दर्ज कराए गए पते पर जानकारी की तो पता चला कि गलत पता दर्ज कराया था। 

child GSVM (1)

इसके बाद डॉक्टरों ने बच्ची की हालत थोड़ी खराब होने पर बाल रोग विभाग में भर्ती किया। यहां पर डॉक्टरों ने बच्ची की देखभाल अपनी बच्ची की तरह की और उसे स्वस्थ किया। 

बच्ची के साथ डॉक्टरों व स्टाफ का लगाव और अधिक बढ़ गया। सब लोग उसे खिलाने-पिलाने लगे। उसे गोद लेने के लिए करीब सौ लोग आगे आए, लेकिन नियम व शर्तों के चलते उनकी इच्छा पूरी नहीं हो सकी। शुक्रवार को बच्ची लखनऊ राजकीय बाल विभाग के लिए विदा हो गई।  

कानूनी प्रक्रिया के तहत अस्पताल नहीं ले सकता गोद 

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. संजय काला के मुताबिक अस्पताल प्रशासन ने बच्ची को अस्पताल से ले जाने के संबंध में कई बार बाल कल्याण समिति और डीएम कार्यालय में पत्राचार किया। शुक्रवार को बच्ची को लेने लखनऊ राजकीय बाल विभाग की टीम आई। बच्ची को गोद लेने की इच्छा कई लोग जता चुके हैं। लेकिन कानूनी प्रक्रिया के कारण मेडिकल कॉलेज व अस्पताल प्रशासन द्वारा ऐसा नहीं किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- Kanpur Murder: दिनदहाड़े स्टैंड संचालक की गोली मारकर नृशंस हत्या...उस्मानपुर पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर वारदात

ताजा समाचार

Kanpur: युवती ने फांसी लगाकर दी जान, दो दिन पहले धूमधाम से मनाया था जन्मदिन, जांच में जुटी पुलिस
Pakistan : पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को अब लाहौर की कोट लखपत जेल में किया गया स्थानांतरित, अदालत में होंगे पेश 
सुलतानपुर: देर रात हॉस्टल में घुसकर अराजकतत्वों ने की मारपीट, केस दर्ज
सीतापुर: बैराजों से छोड़ा गया 4 लाख 98 हजार क्यूसेक पानी,नदियों का बढ़ा जलस्तर 
Paris Diamond League 2024 : अविनाश साबले ने राष्ट्रीय स्टीपलचेज में अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा, पेरिस डायमंड लीग में रहे छठे स्थान पर 
हल्द्वानी: सावधान! धनगढ़ी में बही बस का मामला 2023 का है, अफवाह न फैलाएं...पुलिस कर सकती है कार्रवाई