रायबरेली: बाबा साहब की प्रतिमा तोड़ने पर बवाल, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने संभाली स्थिति  

रायबरेली: बाबा साहब की प्रतिमा तोड़ने पर बवाल, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने संभाली स्थिति  

ऊंचाहार/रायबरेली, अमृत विचार। क्षेत्र के कंदरावा गांव में बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़कर फेंक दिया गया। मामले की जानकारी शुक्रवार की सुबह ग्रामीणों को हुई। उसके बाद क्षेत्र में आक्रोश फैल गया। मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के काफी समझाने के बाद मामला शांत हुआ।
      
क्षेत्र के गांव कंदरावा के अंबेडकर नगर मोहल्ले में बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की आदम कद प्रतिमा लगी हुई थी। गुरुवार की रात इस प्रतिमा को अराजक तत्वों ने तोड़कर नीचे फेक दिया। शुक्रवार सुबह जब ग्रामीण सोकर उठे तो, प्रतिमा को क्षतिग्रस्त देखकर दंग रह गए। इसकी खबर फैलते ही आसपास के क्षेत्र में आक्रोश फैल गया। मामले की सूचना पाकर पुलिस भी पहुंची। इस बीच बड़ी संख्या में लोग मौके पर एकत्र हो गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे। मौके पर पहुंचे सीओ अरुण कुमार नौहार और तहसीलदार दीपिका सिंह , कोतवाल अनिल कुमार सिंह ने लोगों को किसी तरह समझा बुझाकर शांत किया। 

अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि मौके पर एक बड़ी अंबेडकर प्रतिमा स्थापित की जायेगी, साथ ही इस जगह को राजस्व अभिलेखों में अंबेडकर पार्क के रूप में दर्ज किया जायेगा। अधिकारियों से वार्ता के दौरान बसपा जिला अध्यक्ष बालकुमार गौतम, बसपा विधानसभा प्रभारी धर्मेंद्र गौतम, रामबाबू अंबेडकर, राजेश फौजी, श्याम राय, ओम प्रकाशत्यागी, कमलेश कुमारसोनकर, अमृतलालगौतम, ललित कुमार, दिनेश चौधरी आदि लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -किसान यूनियन ने अमेठी तहसील में किया प्रदर्शन, 25 सूत्रीय मांगो पर सुनवाई की उठाई आवाज

ताजा समाचार