बरेली: व्यापारी से रंगदारी मांगने वाले के साथ मिले दरोगा, बना रहे समझौते का दबाव 

मुकदमा वापस न लेने पर दे रहे झुठे मुकदमें में जेल भेजने की धमकी, पीड़ित ने की एसएसपी से शिकायत 

बरेली: व्यापारी से रंगदारी मांगने वाले के साथ मिले दरोगा, बना रहे समझौते का दबाव 

बरेली, अमृत विचार। एक व्यापारी को बंधक बनाकर कुछ बदमाशों ने पचास लाख रुपये की रंगदारी मांगी। जब व्यापारी ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया तो बदमाशों ने उसके खिलाफ दूसरे दिन झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया। दरोगा का बदमाशों के साथ दोस्ताना होने के चलते अब व्यापारी पर दरोगा मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहा है। ऐसा न करने पर उसे झूठे मुकदमें में जेल भेजने की धमकी दे रहे हैं। 

जानकारी के अनुसार थाना बारादरी के फाईक इंन्कलेव में अकबर अली पुत्र अनवार हुसैन रहते हैं। वह साड़ी का कारोबार करते हैं। 7 जून को वह अपने पुराने घर की तरफ जोगी नवादा में शामिल होने गए थे। इस दौरान वापसी में वह अपने छोटे भाई से मिलने पुराने घर आए तो उन्हें नाजिम अल्वी, शहनवाज उर्फ बब्बू, सागर, आसिफ आदि बदमाशों ने घेर लिया और उनसे पचास लाख रुपये रंगदारी की मांग की। अकबर आरोपियों की शिकायत करने थाना बारादरी गए। लेकिन पुलिस ने उनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की। 

जिसके बाद उन्होंने 13 जून को आईजी से मामले की शिकायत की। आईजी ने तुरंत ही थाने को रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश किए। लेकिन थाने में उन्हें रिपोर्ट लिखने के नाम पर 16 जून तक टरकाया गया। उसके बाद 16 जून की रात को उनकी रिपोर्ट दर्ज कर ली गई।

जब इसका पता आरोपियों को चला तो उन्होंने अपनी जानने वाली एक युवती से तहरीर दिलाकर व्यापारी पर झूठा मुकदमा लिखवा दिया। तब से लगातार व्यापारी को चौकी इंचार्ज मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहा है। दरोगा उन्हें धमकी दे रहा है कि अगर मुकदमा वापस नहीं किया तो उन्हें जेल भेज देगा। इस मामले में आज अकबर ने एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

ये भी पढ़ें- बरेली: प्रसूता की मौत पर परिजनों का हंगामा, अस्पताल पर लगाया लापरवाही का आरोप