लखनऊ: छाता लेकर ही करें रोडवेज बसों में सफर, बस की छत से टपकता है पानी

लखनऊ: छाता लेकर ही करें रोडवेज बसों में सफर, बस की छत से टपकता है पानी

लखनऊ, अमृत विचार। बरसात के इस मौसम में यदि आप रोडवेज बसों से सफर की तैयारी कर रहे हैं तो छाता जरूर लेकर जाएं। जर्जर और टूटी-फूटी छतों से होते हुए बारिश का पानी अंदर जा रहा है। छाता न होने पर आप भीगते हुए सफर करने को मजबूर होंगे। कैसरबाग डिपो की एक बस का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बस लखनऊ से यात्रियों को लेकर गोरखपुर के लिए रवाना हुई। 

यूपी 33 एटी 4503 नंबर वाली इस बस में पानी टपकता दिखाई दे रहा है। इससे यात्रियों को बैठने में काफी दिक्कत हुई। जिस सीट पर पानी टपक रहा था, यात्री उस सीट को छोड़ कर अन्य सीटों पर जा कर बैठे। बारिश का पानी अंदर टपकने के कारण एक बच्चा सीट पर बैठने के बजाए अपनी मां की गोद में बैठने को मजबूर दिखा। वीडियो से यह भी साफ हो गया कि बारिश से पहले रोडवेज प्रबंधन ने बसों को लेकर कितनी तैयारी की है।

पहले भी कई बार ऐसे वीडियो सामने आ चुके हैं जब बस के अंदर पानी टपक रहा था और यात्रियों को छाता लगाकर सफर करना पड़ा। बसों के विंडस्क्रीन पर वाइपर लगाने को लेकर भी लापरवाही बरती जा रही है। एक वीडियो में सामने आया था कि जब वाइपर की जगह पानी की बोतल टांगकर बारिश में चालक बस दौड़ा रहा था। कई बार शीशे पर नींबू रगड़कर व अन्य तरीकों से वाइपर का काम चलाया गया। 

अभी एक दिन पूर्व ही लखनऊ में राजभवन के सामने बस में वाइपर न चलने के कारण रोडवेज बस बारिश में डिवाइडर पर चढ़ गई। गनीमत ये रही कि कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक प्राविधिक और प्रवक्ता अजीत सिंह ने बताया कि टपकते बारिश के पानी वाले वीडियो को लेकर लखनऊ रीजन के सेवा प्रबंधक, फोरमैन और अन्य जिम्मेदार अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तीखी प्रतिक्रिया, कहा-राहुल गांधी हिन्दूओं से मांगे माफी