टनकपुर: पूर्णागिरि मेले में कई सुविधाएं हटाने से श्रद्धालु परेशान

टनकपुर: पूर्णागिरि मेले में कई सुविधाएं हटाने से श्रद्धालु परेशान

टनकपुर, अमृत विचार। सरकारी तौर पर 15 जून को  सुप्रसिद्ध मां पूर्णागिरि धाम मेला समाप्त हो गया है लेकिन अभी भी भारी संख्या में श्रद्धालु मां के दरबार में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। मेला समाप्ति के बाद मेले से कई व्यवस्थाएं हटा देने से श्रद्धालुओं को अब भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

भीषण गर्मी के कारण अधिकांश श्रद्धालु दिन की अपेक्षा रात्रि के समय अधिक पहुंच रहे हैं। मेला समाप्त होने के बाद ककरालीगेट से ठुलीगाड़ तक अस्थाई बिजली व्यवस्था को हटा दिया गया है। जिसके कारण रात्रि के समय पैदल आ रहे श्रद्धालुओं को इस मार्ग में आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है।

वहीं मेला क्षेत्र से तीनों चिकित्सा केन्द्र भी हटा लिए गए हैं। मां श्री पूर्णागिरि मंदिर समिति के अध्यक्ष पंडित किशन चंद्र तिवारी ने बताया कि ककरालीगेट से ठुलीगाड़ तक स्थाई बिजली व्यवस्था हटा दी गई है। लेकिन 22 जून तक ठुलीगाड़ से भैरव मंदिर तक अस्थाई बिजली सेवा सुचारू रहेगी साथ ही सफाई व्यवस्था भी रहेगी। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर समिति के स्वयंसेवक जुटे हुए हैं। गर्मी के कारण शारदा घाट में भी इस समय श्रद्धालु स्नान के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं पड़ोसी देश नेपाल के महेंद्रनगर और ब्रह्मदेव मंडी स्थित सिद्धनाथ मंदिर में भी श्रद्धालु दर्शन के लिए आ रहे हैं।

मंदिर समिति ने भैरव मंदिर में लगाया भंडारा 
मां श्री पूर्णागिरि मंदिर समिति ने पूर्णागिरि मेला शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने पर भैरव मंदिर में  विशाल भंडारा लगाया। भंडारे में मां पूर्णागिरि धाम में आए श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। भंडारे को सफल बनाने में मंदिर समिति अध्यक्ष किशन चंद्र तिवारी, उपाध्यक्ष नीरज पांडे, सचिव सुरेश तिवारी, कोषाध्यक्ष नवीन तिवारी, मोहन पांडे, राजेंद्र तिवारी, पंकज तिवारी, शेखर पांडे, मोहन पांडे, महेश पांडे, भुवन पांडे, कैलाश पांडे, दीपू तिवारी आदि लोगों ने सहयोग किया।

ताजा समाचार

Sambhal News : शिक्षिका ने फंदे पर लटक आत्महत्या क्यों की? मौत की पहेली सुलझाने में जुटी पुलिस
बिजनौर : पुलिया टूटने से आवागमन अवरुद्ध, हादसे का खतरा बढ़ा
मायावती ने दिया बड़ा बयान, "बाबा समेत अन्य दोषियों पर हो सख्त कार्रवाई... सरकार को राजनैतिक स्वार्थ में नहीं पड़ना चाहिए ढीला"
हाथरस हादसा: भोले बाबा ने दिया बयान, कहा-घटना के बाद से व्यथित हूं.. उपद्रवी बख्शे नहीं जायेंगे 
मुरादाबाद : जिला अस्पताल में आगजनी से बचाव के पर्याप्त इंतजाम नहीं
रामपुर : इमामबाड़ा खासबाग में सजे हैं सोने-चांदी और तांबे के 1200 अलम, दिलाती है इमाम हुसैन के रोजे की याद