मथुरा: सिर्फ 3 साल में गिर गई पानी की टंकी...सांसद हेमा मालिनी पीएम-सीएम से करेंगी शिकायत 

मथुरा: सिर्फ 3 साल में गिर गई पानी की टंकी...सांसद हेमा मालिनी पीएम-सीएम से करेंगी शिकायत 

मथुरा। रविवार शाम को कृष्ण विहार कॉलोनी में पानी की टंकी अचानक तेज आवाज के साथ भरभराकर गिर गई। जिससे दो लोगों की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए। जबकि कई मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं सिर्फ तीन साल पहले बनी टंकी गिरने की वजह से हुई मौतों पर सांसद हेमा मालिनी ने शोक जताते हुए अधिकारियों से इसकी पूरी रिपोर्ट मांगी है।

साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस मामले की शिकायत करने की बात कही है। जबकि घटना का संज्ञान लेते हुए सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये और घायलों को 50-50 हजार का मुआवजा देने का एलान किया है। वहीं टंकी गिरने के बाद इसकी गुणवत्ता को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं, क्योंकि तीन साल पहले साल 2021 में ही 6 करोड़ की लागत से इसका निर्माण हुआ था। 

जिसके बाद जल निगम की कार्यदायी संस्था एसएम कंस्ट्रक्शन ने 2023 में इसे नगर निगम को हैंड ओवर कर दिया था। स्थानीय लोगों के अनुसार टंकी से पानी टपकने की शिकायत भी जिम्मेदारों से की गई थी, लेकिन उसके बावजूद कोई सुनवाई नहीं हुई और ये हादसा हो गया। वहीं अब ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज कराने की बात कही जा रही है। फिलहाल, जिलाधिकारी ने इस मामले में उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।