गोंडा: स्कूल भवन में संचालित आयुर्वेदिक अस्पताल को मिला अपना भवन, हवन पूजन के साथ हुआ उद्घाटन 

गोंडा: स्कूल भवन में संचालित आयुर्वेदिक अस्पताल को मिला अपना भवन, हवन पूजन के साथ हुआ उद्घाटन 

गोंडा, अमृत विचार। हलधरमऊ ब्लाक के ग्राम पंचायत धोबहाराय में स्कूल भवन में संचालित हो रहे राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय एवं हेल्थ वेलनेस सेंटर को अपना नया भवन मिल गया है‌। शनिवार को यह अस्पताल अपने नए भवन में शिफ्ट हो गया। नव निर्मित राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय का उद्घाटन क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डॉक्टर अरुण कुमार कुरील ने भगवान धन्वंतरि का पूजन हवन कर किया। 

ग्रामीण जनता को आयुर्वेदिक इलाज मुहैया कराने के उद्देश्य से हलधरमऊ ब्लाक के धोबहाराय गांव में राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय की स्थापना की गयी थी, लेकिन अपना भवन न होने के कारण इसका संचालन गांव के प्राथमिक स्कूल में किया जा रहा था‌। हाल ही में यहां अस्पताल का अपना भवन बनकर तैयार हुआ है‌। शनिवार को क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डॉक्टर अरुण कुमार कुरील ने भगवान धन्वंतरि की पूजन व हवन कर इस अस्पताल के नए भवन का उद्घाटन किया। इसके साथ ही यह अस्पताल स्कूल से अपने नए भवन में शिफ्ट हो गया। फार्मासिस्ट ओमप्रकाश पांडेय ने सभी ग्रामवासियों का स्वागत सम्मान किया। 

6 (4)

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि संतोष सिंह ने बताया की यह पूरे गांव के लिए बड़ी उपलब्धि है। गांव में निशुल्क रूप से ग्रामीणों को आयुर्वेदिक चिकित्सा परामर्श के साथ ही निशुल्क औषधि भी मिलेगी। क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डॉक्टर अरुण कुमार कुरील ने नव निर्मित भवन का बारीकी से निरीक्षण किया तथा अस्पताल परिसर में हर्बल गार्डन विकसित करने का निर्देश प्रभारी चिकित्सक को दिया। इस मौके पर जिला कार्यक्रम प्रबंधक आयुष डा अमित सिंह, अखिलेश, दीपक मनोज, अजय राकेश, राजू सिंह, प्रदीप, राहुल सिंह गांव के तमाम लोग उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें -श्रावस्ती: जिले के 22 मेधावी छात्र-छात्राओं को मिला चेक, टैबलेट एवं प्रशस्ति पत्र