UP News: लखनऊ सहित 10 जिलों में शुरू हुई बीएड प्रवेश परीक्षा

UP News: लखनऊ सहित 10 जिलों में शुरू हुई बीएड प्रवेश परीक्षा

लखनऊ, अमृत विचारः उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय की सत्र 2024-25 की बीएड व बीएड स्पेशल एजुकेशन की प्रवेश परीक्षा शुरू हो गई है। लखनऊ सहित 10 जिलों के 13 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा में 6,036 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक आयोजित होगी। 

परीक्षा के आयोजन व संचालन समिति के समन्वयक प्रो. पीके स्टालिन ने बताया कि प्रवेश परीक्षा के सफल संचालन के लिए कुलपति प्रोफेसर सत्यकाम के निर्देश पर सभी केंद्रों पर पर्यवेक्षकों की तैनाती कर दी गई है। साथ ही कोर कमेटी के सदस्य परीक्षा केंद्रों पर तैनात रहेंगे। अभ्यर्थियों की सहूलियत का ध्यान रखते हुए प्रवेश परीक्षा प्रदेश के आगरा, अयोध्या, बरेली, गोरखपुर, झांसी, कानपुर, लखनऊ, मेरठ, वाराणसी व प्रयागराज में आयोजित की जा रही है।

सुबह से लग गई भीड़ 

एग्जाम देने छात्र-छात्राएं सुबह से ही सेंटर से बाहर पहुंच गए थे। छात्रों का कहना है कि बारिश की वजह से एग्जाम सेंटर पहुंचने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। परिक्षार्थियों ने बताया कि कोई सीतापुर से आया है तो कोई हरदोई से। वहीं पेपर लीक जैसी परेशानियों से बचने के लिए एग्जाम सेंटर पर सुरक्षा की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।   

यह भी पढ़ेः  विश्वविद्यालय के बदले कुल सचिव और परीक्षा नियंत्रक, स्थानान्तरण का दौर जारी