T20 World Cup 2024 : भारत के खिलाफ मैच क्यों नहीं खेले थे उप कप्तान तस्कीन अहमद? सामने आई चौंकाने वाली वजह

T20 World Cup 2024 : भारत के खिलाफ मैच क्यों नहीं खेले थे उप कप्तान तस्कीन अहमद? सामने आई चौंकाने वाली वजह

ढाका। बांग्लादेश ने उप कप्तान तस्कीन अहमद को टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण सुपर आठ मुकाबले से कथित तौर पर इसलिए हटा दिया गया क्योंकि वह अधिक समय तक सोते रहे और टीम की बस मे सवार होने के लिए नहीं पहुंचे थे। इस दावे का हालांकि इस तेज गेंदबाज ने खंडन करते हुए कहा कि टीम संयोजन के कारण वह बाहर हुए। बाइस जून को एंटीगा के नॉर्थ साउंड में हुए मैच में बांग्लादेश को 50 रन से हार का सामना करना पड़ा था। टीम ने इस मैच में एक बदलाव करते हुए तास्किन की जगह जाकिर अली को खिलाया था। 

‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ने ढाका स्थित समाचार पत्र अजकेर पत्रिका से तास्किन के हवाले से कहा, मैं थोड़ा देर से पहुंचा था लेकिन मैं टॉस से पहले मैदान पर पहुंच गया था। उन्होंने कहा, मैं टॉस से लगभग 30 से 40 मिनट पहले मैदान पर पहुंचा। मैं टीम बस में सवार होने के लिए नहीं पहुंच पाया। बस सुबह आठ बजकर 35 मिनट पर होटल से चली गई। तस्कीन अहमद ने कहा, मैं मैदान के लिए आठ बजकर 43 मिनट पर रवाना हुआ। मैं लगभग बस के साथ ही मैदान पहुंचा। ऐसा नहीं है कि उन्होंने मुझे इसलिए नहीं चुना क्योंकि मैं देर से पहुंचा था। मैं वैसे भी खेलने वाला नहीं था।

तस्कीन अहमद ने 24 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश के अगले मैच के लिए एकादश में वापसी की। तास्किन ने इसके लिए माफी मांगी लेकिन अनुभवी ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा कि इस तेज गेंदबाज के देर से पहुंचने के कारण उनका चयन ‘मुश्किल’ हो गया। शाकिब ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, बस आमतौर पर एक निश्चित समय पर निकलती है। यह नियम है कि टीम की बस किसी का इंतजार नहीं करती। उन्होंने कहा, अगर कोई बस में बैठने से चूक जाता है तो वह मैनेजर की कार या टैक्सी से आ सकता है। वेस्टइंडीज परिवहन के लिए एक मुश्किल जगह है। वह टॉस से पांच से 10 मिनट पहले पहुंचे इसलिए स्वाभाविक रूप से टीम प्रबंधन के लिए उनका चयन करना मुश्किल था।

शाकिब ने कहा, खिलाड़ी के लिए भी यह एक मुश्किल स्थिति थी। तास्किन ने टीम से माफी मांगी और सभी ने इसे बहुत सामान्य रूप से लिया। यह एक अनजाने में की गई गलती थी। बात यहीं खत्म हो गई। रिपोर्ट के अनुसार इस घटना के लिए तास्किन पर कोई जुर्माना नहीं लगाया गया। घटना के बारे में पूछे जाने पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा, जब मैंने देखा कि तास्किन एकादश में नहीं है तो मैंने (टीम मैनेजर) रबीद (इमाम) को फोन किया जिन्होंने मुझे बताया कि तास्किन टीम की बस से चूक गया है। लेकिन (रबीद ने कहा कि) वह अब मैदान में है, वह थोड़ा देर से पहुंचा। उन्होंने कहा, मैं संबंधित विभाग की रिपोर्ट पढ़ूंगा।

ये भी पढ़ें : IND vs ZIM : टी20 विश्व कप चैंपियन भारत का स्वागत...T20 Series के लिए हरारे पहुंची शुभमन गिल की अगुवाई वाली टीम इंडिया

ताजा समाचार

बरेली: नालियों में मिलने लगा लार्वा, बारिश के बाद बढ़े मलेरिया के मरीज
प्रयागराज: ऐसे भी लेते हैं प्रधानाचार्या का चार्ज, पहले कुर्सी छीनी फिर किया गेट आउट
शाहजहांपुर: कमरे में मिला महिला का शव, शरीर में पड़ गए थे कीड़े...मकान के अंदर से आ रही थी बदबू
बदायूं: हत्या के 24 दिन बाद वायरल हुआ वीडियो, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग
Kanpur: लखनऊ गई हैलट की दुलारी: नम हुईं आंखें, रह गईं यादें, राजकीय बाल गृह में होगा बच्ची का पालन-पोषण
शाहजहांपुर: हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने को लेकर अस्पताल गेट पर जाम की सड़क, इंस्पेक्टर-दरोगा के निलंबन की उठाई मांग