Kanpur: स्वास्थ्य विभाग की नियोजन जीएम ने डफरिन अस्पताल का किया निरीक्षण, मरीजों से पूछा- स्टॉफ का कैसा है बर्ताव?

Kanpur: स्वास्थ्य विभाग की नियोजन जीएम ने डफरिन अस्पताल का किया निरीक्षण, मरीजों से पूछा- स्टॉफ का कैसा है बर्ताव?

कानपुर, अमृत विचार। डफरिन अस्पताल में मरीजों की संख्या अधिक होती है, लेकिन उनको स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। परामर्श, जांच, इलाज और ऑपरेशन की सुविधा मरीजों को मिल रही है। यहां शहर के साथ ही आसपास के जिलों से भी महिलाएं आतीं हैं। यह जानकारी अस्पताल की अधिकारियों ने स्वास्थ्य विभाग की नियोजन जीएम को दी तो जीएम में मरीजों से इस संबंध में पूछताछ कर जानकारी ली।

बड़ा चौराहा स्थित महिला जिला अस्पताल (डफरिन) में गुरुवार दोपहर स्वास्थ्य विभाग की राज्य स्तरीय तीन सदस्यीय टीम पहुंचीं। टीम में शामिल स्वास्थ्य विभाग (एनएचएम) की नियोजन जीएम डॉ.अर्चना वर्मा ने टीम के साथ ओपीडी, पैथोलॉजी व अल्ट्रासाउंड कक्ष का निरीक्षण किया। ओपीडी में मौजूद डॉक्टरों व स्टाफ नर्स से पूछताछ की और रजिस्टर चेक किए। 

इसके साथ ही मरीजों के साथ डॉक्टर व स्टाफ कैसा व्यवहार करते हैं, इसकी जानकारी ओपीडी में मौजूद मरीजों से की, जिस पर उन्हें संतुष्ट उत्तर मिला। इसके बाद उन्होंने लेबर रूम, एसएनसीयू, ओटी, एमएनसीयू, योगा कक्ष समेत आदि का भी जायजा लिया। कक्ष में मौजूद रजिस्टर चेक किए और मरीजों से अस्पताल में मिल रही स्वास्थ्य सुविधाएं की जानकारी ली। 

अंत में अस्पताल की प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ.सीमा श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ.रूचि जैन और अस्पताल की मैनेजर डॉ.दरख्शा परवीन के साथ बैठक की। जीएम डॉ.अर्चना वर्मा ने बताया कि तीन दिवसीय निरीक्षण कानपुर के अस्पतालों में निर्धारित है। पहले दिन डफरिन अस्पताल का निरीक्षण किया गया है। यहां पर कुछ चीजें काफी अच्छी मिलीं है। वहीं, अच्छे और नकारत्मक दोनों कार्य की सूची तैयार कर निरीक्षण के बाद सीएमओ के साथ बैठक की जाएगी। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: हाजी हजरात ने क्यों कहा- 'बुजुर्ग अकेले हज पर न जाएं', केंद्र और यूपी सरकार पर क्या कहा? पढ़ें...