Kanpur Crime: जल्दी अमीर बनने के लालच में बन बैठे अपराधी...कैब चालक की गला रेतकर की हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

कानपुर में हत्या कर शव फेंकने वाले दो गिरफ्तार

Kanpur Crime: जल्दी अमीर बनने के लालच में बन बैठे अपराधी...कैब चालक की गला रेतकर की हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

कानपुर, अमृत विचार। जल्द अमीर बनने के लालच में किशोर समेत दो युवकों ने रेलबाजार से मकसूदाबाद के लिए कैब बुक कर बांदा निवासी कैब चालक की गला रेत कर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारे कपली अंडरपास पर शव फेंक कर कार लेकर फरार हो गए। वहीं मृतक के बहनोई ने हनुमंत विहार थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई।

पुलिस ने फोटो व कपड़ों के आधार पर शव की शिनाख्त करा जांच शुरू की, तो मृतक की कॉल डिटेल रिकार्ड से घटना का खुलासा हुआ। पुलिस ने बाल आपचारी समेत एक युवक को उनके घरों से गिरफ्तार किया, वहीं एक आरोपी फरार हो गया। हत्यारों ने बताया कार लूट कर उन्होंने मुंबई जाने की योजना तैयार की थी।  

मूलरुप से बांदा, तिंदवारी थानाक्षेत्र के बैंदा गांव निवासी पुष्पेंद्र सिंह (35) हनुमंत विहार, अर्रा नई बस्ती निवासी बहनोई नारायण सिंह के घर पर रहकर ओला कैब चलाने का काम करते थे। परिवार में पत्नी श्रद्धा व चार साल का बेटा अंश है। नारायण के मुताबिक 12 जून को पुष्पेंद्र रोजाना की तरह घर से निकला था, देर रात वापस न लौटने पर फोन मिलाया, जो स्विच ऑफ बताता रहा। काफी खोजबीन के बाद भी कोई सुराग न मिलने पर नारायण ने 13 जून को हनुमंत विहार थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई।

एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा के मुताबिक 13 जून को पनकी थानाक्षेत्र में स्थित कपली अंडरपास के पास एक अज्ञात शव मिला था। पनकी पुलिस ने आसपास के लोगों के शिनाख्त कराने का प्रयास किया। शिनाख्त न होने पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया था। हनुमंत विहार पुलिस ने फोटो व कपड़े के आधार पर 17 जून को शव की शिनाख्त कराई, जिस पर नारायण ने मृतक की पहचान पुष्पेंद्र के रुप में की।

एडीसीपी ने बताया कि पुष्पेंद्र के मोबाइल की सीडीआर जांच के दौरान पता चला कि आखिरी कॉल कल्याणपुर निवासी विशाल पाल (20) ने की थी। पुलिस विशाल के घर पहुंची, लेकिन वह मौके पर नहीं मिला। पूछताछ के दौरान परिजनों ने उसके दोस्त निखिल (20) व एक 16 वर्षीय किशोर के बारे में जानकारी दी।

पुलिस ने किशोर के घर दबिश दी, जहां से विशाल फरार हो गया। पुलिस ने किशोर को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो बताया कि तीनों ने कैब चालक पुष्पेंद्र की गला रेत कर हत्या की और शव अंडरपास के पास फेंका था। पुलिस ने किशोर के घर से गाड़ी की नंबर प्लेट व कागजात बरामद कर शिवली रोड लवकुशपुरम निवासी हत्यारोपी साथी निखिल भदौरिया के घर दबिश देकर उसे गिरफ्तार किया। निखिल की निशानदेही पर पुलिस ने जवाहरपुरम, पनकी के पास बने फ्लैटों से कार बरामद की।

हत्यारोपियों ने बताया कि वह कार बेंच कर मुंबई भागने में फिराक में थे। मुंबई जाकर पैसे कमाने की लालच में हत्यारोपियों ने घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने हत्यारोपियों के पास से कार, आला कत्ल, मृतक के पकड़े व हत्यारोपी विशाल का मोबाइल बरामद किया।  

पहले भी कर चुके थे प्रयास, बाल आपचारी ने रेता था गला

एडीसीपी ने बताया कि विशाल व निखिल काफी समय से कार लूटने की योजना बना रहे थे। दोनों हत्यारोपी पहले भी दो बार कैब बुक कर घटना को अंजाम देने की फिराक में थे, लेकिन वह घटना को अंजाम नही दे पाए।

इसके बाद उन्होंने बाल आपचारी को योजना में शामिल किया। जिसके बाद 12 जून की रात विशाल ने रेलबाजार से मकसूदाबाद जाने के लिए कैब बुक की। कैब चालक पुष्पेंद्र के फोन करने पर विशाल ने राइड कैंसिल करा उसे अधिक पैसे देने की बात कह कर ले गया। मकसूदाबाद पहुंचने पर कार में पीछे बैठे बाल आपचारी ने थर्माकोल कटर से पुष्पेंद्र का गला रेता था। एडीसीपी के मुताबिक किशोर मकसूदाबाद का रहने वाला था, जिस कारण वहां की राइड बुक की गई थी।  

सूरत में नौकरी करते थे हत्यारे, चोरी के आरोप में निकाले गए थे

तीनों हत्यारे सूरत स्थित एक फैक्ट्री में काम करते थे, जहां उनकी मुलाकात हुई थी। फैक्ट्री में एक युवक का मोबाइल चोरी करने के आरोप में तीनों को वहां से निकाल दिया गया था। डेढ़ माह पूर्व व लौट कर आ गए थे, जिसके बाद से वह बेरोजगार थे।

ये भी पढ़ें- Kanpur: जून रहा लोगों को भून, पारा 45 के पार...आज भी हीट वेव का रेड अलर्ट, मौसम विभाग का आने वाले दिनों के लिए ये है अनुमान