टला हादसा: प्रयागराज के निरंजन यार्ड पर रेलवे ट्रैक से उतरे मालगाड़ी के तीन वैगन,  मची अफरातफरी

16 पहियों के उतरने से 24 ट्रेनें प्रभावित

टला हादसा: प्रयागराज के निरंजन यार्ड पर रेलवे ट्रैक से उतरे मालगाड़ी के तीन वैगन,  मची अफरातफरी

प्रयागराज, अमृत विचार: प्रयागराज जंक्शन के यार्ड पर बुधवार की शाम कानपुर् से प. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की ओर जाने वाली मालगाड़ी अचानक पलट गई। जिसके बाद मालागाड़ी के 16 पहिये रेलवे ट्रैक से उतर गये। इस हादसे के बाद हड़कंप मच गया। डाउन ट्रैक लाइन अप पर हुये इस हादसे के बाद पूरी तरह से रूट बाधित हो गया। कई ट्रेने प्रभावित हो गई।

सूचना रेलवे के अधिकारियों को मिली तो मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने तत्काल प्रभाव से राहत टीमें लगाकर बाधित रूट को शुरु कराने का कार्य  किया गया। इसके अलावा उस रूट ओर आने वाली ट्रेनों को स्टेशनो पर ही रोकने की जानकारी दी गई। इस हादसे के बाद करीब दो दर्जन से अधिक ट्रेने प्रभावित हुई है। 

उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज मंडल के पीआरओ अमित कुमार सिंह के मुताबिक बुधवार को कानपुर से पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की ओर जाने वाली मालगाड़ी के तीन वैगन प्रयागराज जंक्शन के यार्ड में निरंजन पुल के पास अचानक पलट गये। जिसमें मालागाड़ी के 16 पहिये रेलवे ट्रैक से नीचे उतर गये। इस हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर रेलवे के आशिकारियों और राहत टीमें पहुंच गई।

रेलवे के अफसरों द्वारा राहत टीम लगाकर रूट को  खाली कराने की कवायद की गई है। यह हादसा दिल्ली-हावड़ा रूट के डाउन ट्रैक पर हुआ है। इस ट्रैक को सूचारु रूप से शुरु कराने में समय लगेगा।  उन्होंने बताया की इस हादसे में दिल्ली-हावड़ा रूट अप-डाउन पूरी तरह से बाधित हुआ है। प्रयागराज-वाराणसी रेल मार्ग और प्रयागराज से लखनऊ व प्रतापगढ़ रेल मार्ग पूरी तरह से प्रभावित हुआ है। जिसे सही करने के लिए तकनीकी टीमों को लगाया गया है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: पनकी मंदिर के महंत ने रंगदारी का मामला दर्ज कराया, बोले- एक लाख रुपये नहीं देने पर झूठे मुकदमें में फंसाने की दी धमकी