बाराबंकी: साइबर फ्रॉड से 61 लाख ठगने वाला आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश

आरोपी को लखनऊ से साइबर टीम ने किया गिरफ्तार, अन्य की तलाश

बाराबंकी: साइबर फ्रॉड से 61 लाख ठगने वाला आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश

बाराबंकी, अमृत विचार। साइबर ठग ने मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मुकदमा लिखवा कर कस्टडी में लेने की बात की धमकी देते हुए मोहल्ला सुभाष नगर निवासी डॉ. योगेश कुमार से 61 लाख रूपये की धोखाधड़ी की थी। पुलिस ने अभियुक्त आशीष को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त के पास से साइबर टीम ने चलीस हजार रुपये बरामद किए है। अभियुक्त के अन्य साथियों की तलाश में पुलिस संभावित ठिकानों पर सुराग लगाकर छापेमारी करने की फिराक में जुट गई है। पीड़ित डॉ योगेश कुमार ने 24 अप्रैल को साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

लिखित तहरीर में  बताया बताया गया है कि उनके पास 17 अप्रैल को रोहित शर्मा नाम के एक व्यक्ति का फोन आया जिसे खुद को ट्राई डिपार्मेंट से जुड़े होने की बात कही। और उसने यह भी कहा कि आपके खिलाफ मुंबई थाने में 17 शिकायतें दर्ज है। उसने अपने अन्य साथी को अधिकारी बताकर उससे बात करते हुए मनी ब्रांडिंग जैसा गंभीर अपराध के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने की बात पैसों की मांग करते हुए कहा कि अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपको 90 दिन की कस्टडी में लेकर पूछतांछ की जाएगी और आपका हॉस्पिटल सीज कर दिया जाएगा।

लिखे गए तहरीर में यह भी कहा गया की धोखाधड़ी कर डरा धमका कर साइबर ठगों द्वारा डॉ. योगेश से 61 लाख रुपए ठग लिए गए। पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह के निर्देश पर साइबर थाना प्रभारी विजय सिंह सिरोही के नेतृत्व में बनी टीम ने पूरी घटना को संज्ञान में लेते हुए त्वरित कार्रवाई कर लखनऊ के लोक कॉलोनी निवासी अभियुक्त आशीष शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया।

अभियुक्त के पास से धोखाधड़ी किए गए चालीस हजार रूपये बरामद किए हैं। साइबर पुलिस धोखाधड़ी के मामले में संलिप्त अमन, संतोष चतुर्वेदी,  शिवम यादव के गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दिया है और जल्दी से जल्दी गिरफ्तारी के प्रयास में लगी है।

यह भी पढ़ें:-लखनऊ: फर्जी कस्टम अधिकारी बन ढाई किग्रा सोना लूटने वाले गिरफ्तार, डेढ़ किग्रा. गोल्ड बरामद